नवाज शरीफ समेत तमाम बड़े पाकिस्तानी नेता आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से लेते थे पैसा, खुलासे से मचा हड़कंप

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) की संयुक्त राष्ट्र में राजदूत रहीं आबिदा हुसैन ने खुलासा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Ex PM Nawaz Sharif ) को अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन ( Osama Bin Laden ) आर्थिक मदद करता था।

By: Anil Kumar

Updated: 31 Jan 2021, 10:55 PM IST

इस्लामाबाद। आतंकवाद ( Terrorist ) के खिलाफ दोहरा चरित्र दिखाने वाले पाकिस्तान की पोल एक बार फिर से खुल गई है। पाकिस्तानी हुकमरान हमेशा से आतंकवादियों से संबंध को नकारते रहे हैं, लेकिन इसके कई सबूत दुनिया के सामने आ चुके हैं।

अब एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। दरअसल, पाकिस्तान के शीर्ष नेताओं के आतंकवादियों से सीधे संबंध और फिर आतंकवादियों से उनको मिलने वाले धन का भारत के खिलाफ कश्मीर में जिहाद के लिए खर्च करने जैसा गंभीर खुलासा हुआ है। इसकी पुष्टि खुद पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में राजदूत रहीं आबिदा हुसैन ने की है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ कानूनी प्रक्रिया शुरू

आबिदा ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Ex PM Nawaz Sharif ) को अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन आर्थिक मदद करता था। नवाज शरीफ की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुकीं आबिदा हुसैन ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि मियां नवाज शरीफ एक समय ओसामा बिन लादेन ( Osama Bin Laden ) से आर्थिक मदद लेते थे।

विपक्ष ने कहा- इमरान खान भी हो जाएंगे बेनकाब

इस खुलासे के बाद से पाकिस्तान में सियासी घमासान तेज हो गया है। इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चे खोले हुए विपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भी बेनकाब हो जाएंगे। 11 विपक्षी दलों के संयुक्त गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख नेता फजलुर रहमान ने कहा कि इमरान खान के फॉरेन फंडिंग केस का खुलासा होने के बाद वह पूरी तरह से बेनकाब हो जाएंगे।

Pakistan: मरियम नवाज समेत PDM के कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, विपक्ष ने इमरान सरकार को दिया अल्टीमेटम

बता दें कि 2016 में एक किताब में भी नवाज शरीफ पर अलकायदा से धन लेने की बात कही गई थी। इधर, इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फर्रूख हबीब ने भी आरोप लगाया है कि नवाज शरीफ ने एक करोड़ डॉलर लादेन से लेकर बेनजीर भुट्टो की सरकार गिराई थी।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned