scriptपाकिस्तान: हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी पर हंगामा, कोर्ट ने दिया सुरक्षा देने का आदेश | Sindh court directs protection for hindu girl after conversion | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी पर हंगामा, कोर्ट ने दिया सुरक्षा देने का आदेश

पाकिस्तान में हिंदू लड़की ने धर्म बदलकर की मुस्लिम लड़के से शादी
परिवार और समुदाय की नाराजगी से डरकर पुलिस ने मांगी सुरक्षा

नई दिल्लीJul 18, 2019 / 05:13 pm

Shweta Singh

Pakistan Police

कराची। हिंदू लड़कियों के अपहरण और उनके धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक बड़ी खबर आ रही है। सिंध उच्च न्यायालय ( Sindh High Court ) ने हिंदू से मुसलमान बनी पायल देवी उर्फ नूर फातिमा को सुरक्षा मुहैया ( Police Protection ) कराने का निर्देश दिया है। पायल ने धर्म परिवर्तन करने के बाद कामरान अली नाम के शख्स से शादी की थी, लेकिन उसके घरवाले इस रिश्ते से नाखुश हैं। इसके चलते कोर्ट ने यह आदेश दिया है।

29 जून को पायल ने धर्म बदलकर की शादी

ठट्टा की रहने वाली पायल ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर अपना नाम नूर फातिमा रखा है। इसके बाद उसने 29 जून को कामरान अली नाम के शख्स से स्वेच्छा से शादी की थी। इसके चलते उसके घर वाले उसे नाराज हैं। पायल का कहना है कि उसके फैसले से घर वालों के साथ-साथ उसके बिरादरी के लोग भी नाराज हैं। इससे उसकी जान पर खतरा पैदा हो गया है, इसलिए उसने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

पाकिस्तान: आर्थिक तंगी से जीना मुहाल तो मरने पर महंगाई की मार, अब कब्रों पर लगेगा टैक्स

6 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई

हाईकोर्ट ने सिंध के अटॉर्नी जनरल को पायल का बयान दर्ज करने और नवविवाहिता जोड़े को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई के 6 अगस्त को की जाएगी। आपको बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की गंभीर समस्या लंबे समय से बनी हुई है।

आखिर घबराए पाकिस्तान ने भारत के लिए एयर स्पेस खोला, इसका एयर इंडिया पर पड़ेगा यह असर

हिंदू समुदाय का आरोप

हिंदू समुदाय का आरोप रहा है कि उनकी लड़कियों का अपहरण कर शादी करा दी जाती है। फिर उन पर दबाव डालकर उनसे झूठ बुलवाया जाता है कि उन्होंने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन और विवाह किया है। गौरतलब है कि इस मुद्दे की गूंज बीते मंगलवार को सिंध विधानसभा में भी सुनाई दी। कई सदस्यों ने इस समस्या पर गंभीर चिंता जताते हुए इस पर रोक लगाने की सिफारिश की और सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर…

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान: हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी पर हंगामा, कोर्ट ने दिया सुरक्षा देने का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो