scriptपाकिस्तान: आर्थिक तंगी से जीना मुहाल तो मरने पर महंगाई की मार, अब कब्रों पर लगेगा टैक्स | Cemetery tax in Pakistan: Punjab Government Will Put Taxes On Cemetery | Patrika News

पाकिस्तान: आर्थिक तंगी से जीना मुहाल तो मरने पर महंगाई की मार, अब कब्रों पर लगेगा टैक्स

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 03:03:44 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान में जारी है आर्थिक तंगी से बदहाली का दौर
पंजाब प्रांत की सरकार ने कब्रों पर टैक्स लगाने का दिया प्रस्ताव

Pak PM Imran Khan

लाहौर। आर्थिक बदहाली ( economic crisis ) से गुजर रहे पाकिस्तान में इस समस्या के निदान के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। वहीं, अब पाकिस्तान के बारे में एक ऐसी खबर आ रही है जो हैरान करने वाली है। भैंसों की नीलामी और प्रॉपर्टी टैक्स लगाए जाने के बाद अब वहां मुर्दों पर भी टैक्स लगाए जाने की खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब प्रांत की सरकार ने लाहौर में मुर्दों को दफन करने के लिए बनाई जा रही नई कब्रों पर टैक्स लगाने का ऐलान किया है।

हर कब्र पर 1 हजार से 1500 पाकिस्तानी रुपये का टैक्स

पंजाब सरकार ने हर कब्र पर 1 हजार से 1500 पाकिस्तानी रुपये वसूलने का प्रस्ताव रखा है। पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर नगर निगम ने मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव सरकार को भेजा है। टैक्स लगाने के समर्थन में तर्क देते हुए प्रस्ताव में कहा गया है इन पैसों को कब्रिस्तानों की देखरेख में खर्च किया जाएगा।

रातों-रात गायब हो गया पाकिस्तान का ये द्वीप, हैरत में पड़े लोगों को नासा ने दिया ये जवाब

बनेगा कब्रों का टाइम-टेबल

नए प्रस्ताव में किसी व्यस्क (Adult) को दफनाने के लिए 1500 पाकिस्तानी रुपये और नाबालिग को दफनाने के लिए 1000 पाकिस्तानी रुपये जमा कराने का प्रावधान रखा गया है। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने दफन करने के लिए एक टाइम टेबल का भी प्रस्ताव रखा है। इस समय सारिणी के मुताबिक आधी रात को 2:00 बजे से सुबह 5:00 बजे के बीच दफनाने की प्रक्रिया स्थगित रहेगी। प्रस्ताव में इस नियम का उल्लंघन करने वाले परिवारों पर 2000 रुपये के अतिरिक्त शुल्क देने का भी प्रावधान रखा गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में अभी कब्रिस्तान में जगह और मुर्दे को दफन करने में कुल 10 हजार रुपए का खर्च आता है।

करतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाक समझौते से खुश हुआ अमरीका, काम जल्द पूरा करने की अपील

सितंबर में हुई थी भैंसों की नीलामी

गौरतलब है कि सत्ता में आते ही पीएम इमरान ने तंगी से निपटने के कई तरीकें आपनाए। सितंबर में पाक सरकार ने 8 भैंसों की नीलामी कर 23 लाख रुपये जुटाए थे। इसके अलावा सरकार की 61 लग्जरी कारें बेचकर भी सरकार ने खाते में करीब 20 करोड़ रुपए जोड़े थे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो