scriptपाकिस्तान: बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकी हमला, हमलावरों समेत 4 लोगों की मौत | Terrorists attack on a 5 star hotel in Gawadar, Balochistan | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकी हमला, हमलावरों समेत 4 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक और आतंकी हमला
बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी
पाकिस्तान पुलिस ने सभी आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्लीMay 12, 2019 / 10:12 am

Siddharth Priyadarshi

gwadar hotel

लाहौर। पाकिस्तान में आतंकवादियों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रान्त के ग्वादर में एक होटल पर कुछ हथियार बंद आतंकियों ने हमला किया। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। ग्वादर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) असलम बंगुलजई के मुताबिक, तीन से चार हथियारबंद आतंकवादियों के होटल ने दाखिल होने के बाद ग्वादर के पर्ल कॉन्टिनेंटल (पीसी) होटल में फायरिंग होने लगी । पुलिस ने कहा कि शनिवार को तीन भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर में एक लग्जरी होटल पर धावा बोला। दोनों तरफ से हुई भयंकर गोलाबारी हुई हमलावरों समेत चार लोग मारे गए।

पाक-अफगान सीमा पर अमरीकी ड्रोन का हमला, 5 आतंकी ढेर

पाक में आतंकी हमला

ग्वादर एसएचओ ने डॉन से बातचीत में कहा “लगभग 4:50 बजे हमें रिपोर्ट मिली कि पीसी होटल में तीन से चार हथियारबंद लोग हैं। होटल में गोलीबारी जारी है लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।” पुलिस अधिकारी ने बताया है कि अभी होटल में कोई विदेशी नहीं है। स्थिति को संभालने के लिए होटल में अतिरिक्त पुलिस बल, एटीएफ (आतंकवाद-विरोधी बल) और सेना को तैनात कर दिया गया था ।

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को इमरान खान ने स्वीकारा, जनता से धैर्य रखने की अपील

होटल की घेरेबंदी

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) मोहसिन हसन बट ने भी पुष्टि की कि दो से तीन बंदूकधारियों ने पहले गोलीबारी की और फिर होटल में प्रवेश किया। उन्होंने भी इस बात को दोहराया कि हमले के समय होटल में कोई विदेशी नहीं था और केवल होटल का स्टाफ ही अंदर था। उन्होंने यह भी कहा कि होटल का 95 प्रतिशत हिस्सा खाली है। आशंका जताई जा रही है कि हमलावर नाव के जरिये होटल में दाखिल हुए थे। पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि फ्रंटियर कॉर्प्स के जवानों ने होटल को सील कर दिया है और किसी को भी इलाके में जाने की इजाजत नहीं है।

पाकिस्तान को उम्मीद, SCO सम्मेलन में मिलेंगे सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी

निशाने पर चीनी !

ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल (पीसी) होटल कोहबर-ए-बातिल हिल, वेस्ट हार्बर रोड पर वेस्ट बे के दक्षिण में स्थित है। इस पांच सितारा होटल में व्यवसाय और अवकाश के लिए यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। आपको बता दें कि ग्वादर के ओरमारा के पास बंदूकधारियों द्वारा 14 लोगों के हमले के कुछ ही सप्ताह बाद ही यह हमला हुआ। इस इलाके में चीन के अधिकारियों की काफी आवाजाही है। चीन वर्तमान में कनेक्टिविटी और व्यापार की सुविधा के लिए ग्वादर बंदरगाह को विकसित करने के लिए संघीय पाकिस्तान सरकार के साथ काम कर रहा है। ग्वादर सीपीईसी प्रोजेक्ट का हिस्सा है।


विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान: बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकी हमला, हमलावरों समेत 4 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो