scriptपाली में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 40 नए केस | 19 new corona positive cases found in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

पाली में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 40 नए केस

-पॉजिटिव से नेगेटिव हुए 125 मरीजों को अस्पताल से रिकवर के बाद किया डिस्चार्ज

पालीMay 28, 2020 / 01:39 pm

Suresh Hemnani

पाली में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 40 नए केस

पाली में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 40 नए केस

पाली। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही। बुधवार को जिले में 40 केस पॉजिटिव आए है। इस तरह अब तक 386 केस पॉजिटिव हो गए है। जिनमें से 256 एक्टिव केस है। जबकि पॉजिटिव से नेगेटिव होने पर 125 मरीजों को अस्पताल से रिकवरी के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक जिले में 6 जनों की मृत्यु हुई है।
जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि पाली शहर में 2, पाली ग्रामीण में 7, रानी स्टेशन में एक, सुमेरपुर में 10, रोहट में 6, सोजत में 3, मारवाड़ जंक्शन में 3, रायपुर में एक, बाली में पांच तथा देसूरी उपखण्ड क्षेत्र में 2 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिले में 40 मरीजों को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अभी पाली अस्पताल में 30 मरीज भर्ती है। जिला अस्पताल को नॉन कोविड बनाने की कार्यवाही की जा रही है।
735 सैम्पल लिए
जिले में बुधवार को 795 सैम्पल लिए गए है। जिले में अब तक 8059 सैम्पल लिए जा चुके हैं। इधर, पाली मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए अब एक ओर मशीन लगा दी गई है। इससे अब मेडिकल कॉलेज में 240 की जगह 500 सैम्पल की जांच की जा सकेगी।
कंटेनमेंट जोन का क्षेत्र किया छोटा
शहर व जिले के जिन क्षेत्रों में पॉजिटिव नहीं मिल रहे है। वहां से कंटेनमेंट जोन हटाए गए है। पाली के 13 कंटेनमेंट जोन को छोटा कर दिया गया है। इनमें नाडी मोहल्ला भी शामिल है।
जिले में बनाए 15 कोविड सेन्टर
जिले में 15 कोविड केयर सेंटर बनाए गए है। प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर एक कोविड सेंटर के साथ ही शहरी क्षेत्र में भी 5 कोविड सेंटर बनाए गए है। जिसमें 1865 बेड की क्षमता है।
रूपावास में चार कोरोना पॉजिटिव
गिरादड़ा। गांव में बुधवार को एक साथ चार पॉजिटिव मिले। गांव वालों के सहयोग से सरपंच सुरेश बंजारा, प्रकाश, नरेंद्र, हरी भाई रूपावास, हीरालाल, डॉ. नरेंद्र खंडेलवाल आदि ने गांव के रास्तों को बंद करवाया। चार वर्ष का बच्चा भी शामिल गांव में एक चार वर्षीय बच्चा भी पॉजिटिव आया। यह सभी 15 मई को मुम्बई से बस के जरिए पहुंचे थे। इसके बाद 40 जनों का सर्वे दौरान रैंडम सेंपल लेकर भेजे थे। गांव का जो युवक पॉजिटिव आया था, रात को उसकी पत्नी भी पॉजिटिव आ गई।
रोहट क्षेत्र से 50 सैम्पल जांच के लिए भेजे
रोहट। रोहट क्षेत्र से बुधवार को कोरोना के 50 सैम्पल लिए गए और जांच के लिए पाली भेजे गए। डॉ. तेजपाल चारण, डॉ. अरविन्द चौधरी सहित टीम ने रोहट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 17, भाकरीवाला में 23 व खारड़ा में 10 जनों के सेम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाए। वहीं भाकरीवाला गांव में पहुंचे प्रवासियों को होम क्वॉरंटीन रहने की हिदायत दी। इस दौरान सरपंच अमराराम बेनीवाल, श्रवण राम चौधरी, वीरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, फूलसिंह, राकेश, माया, लोकेश कुमार, पीन्टू शर्मा, सोहन गुणपाल मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो