scriptशादियों ने बिगाड़ा खेल… जहां शादियां हुई वहां अब कोरोना संक्रमित, मौत और आंसू | Corona infection increased from weddings in Pali | Patrika News
पाली

शादियों ने बिगाड़ा खेल… जहां शादियां हुई वहां अब कोरोना संक्रमित, मौत और आंसू

– शादियों के बाद अब शोक का माहौल, ग्रामीण इलाकों में बुरे हाल- अब रुकी शादियां, मिल सकती है राहत

पालीMay 13, 2021 / 03:42 pm

Suresh Hemnani

शादियों ने बिगाड़ा खेल... जहां शादियां हुई वहां अब कोरोना संक्रमित, मौत और आंसू

शादियों ने बिगाड़ा खेल… जहां शादियां हुई वहां अब कोरोना संक्रमित, मौत और आंसू

पाली। पाली में कोरोना बेकाबू है, लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी नहीं थम रहा है। पड़ताल में सामने आया है कि मारवाड़-गोडवाड़ में जहां शादियां हुई है, उन घरों में अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। जो लोग शादियों के आयोजन में शामिल हुए, वे भी कोरोना पॉजिटिव है। कई जगहों पर मौतें भी हुई है। शादियों के बाद उन घरों में शोक है। सख्ती व सामाजिक स्तर पर निर्णय करने के बाद शादियां रुकी है, इससे कुछ राहत मिली है।
जैतारण क्षेत्र में छह से अधिक घर ऐसे, जहां शादियों के बाद शोक
पाली जिले के जैतारण, आनंदपुर कालू, बाबरा, बलाड़ा, रायपुर मारवाड़, देवली कलां, बर, मेघड़दा, सेंदड़ा, गुडिय़ा, बगड़ी नगर, सोजत रोड, सोजत सिटी, रोहट, सुमेरपुर, गुंदोज, देसूरी, सादड़ी, बाली, रानी, फालना, तखतगढ़, पावा, मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में पिछले एक माह में जमकर शादियों के आयोजन हुए। यहां अब मौतें हो रही है। अकेले जैतारण क्षेत्र में शादियों वाले आधा दर्जन से अधिक घरों में मौतें हुई है। वहां अब भी कोरोना से कई लोग जूझ रहे है।
कोरोना रिपोर्ट नहीं होने से आंकड़ों में मौतें शामिल नहीं
पाली जिले में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों की मौतें हुई है, जो सरकारी आंकड़ों में शामिल नहीं है। इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट नहीं थी। जबकि सभी की मौत ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद अस्पतालों में मौतें हुई है। ग्रामीण इलाकों के श्मशानों में इन सभी की एन्ट्री मौजूद है।
अब सभी जगहों पर सामूहिक आयोजनों पर रोक
हालात को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लगाया और शादियों के बड़े आयोजन पर रोक भी लगाई। इसका असर भी दिखने लगा है। आयोजन रुकने से कोरोना की चेन टूटने की उम्मीद है।

Home / Pali / शादियों ने बिगाड़ा खेल… जहां शादियां हुई वहां अब कोरोना संक्रमित, मौत और आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो