script Budget 2024 : पाली को मिले संभाग जैसी सुविधा, बजट में हो विशेष घोषणा | Pali division has many expectations from Union Budget 2024 | Patrika News

Budget 2024 : पाली को मिले संभाग जैसी सुविधा, बजट में हो विशेष घोषणा

locationपालीPublished: Jan 31, 2024 09:04:18 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

Budget 2024 : केन्द्र सरकार की ओर से वित्त मंत्री आज पेश करेंगे अंतरिम बजट

 

Budget 2024 : पाली को मिले संभाग जैसी सुविधा, बजट में हो विशेष घोषणा
Budget 2024 : पाली को मिले संभाग जैसी सुविधा, बजट में हो विशेष घोषणा
budget 2024 : केन्द्र सरकार की ओर से गुरुवार को अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। इस बजट से पाली संभागवासियों को काफी उम्मीदें है। पत्रिका ने बुधवार को युवाओं, महिलाओं, अधिवक्ताओं व व्यापारियों को बजट की उम्मीदों के बारे में पूछा तो सबका कहना था कि बजट में पाली को संभाग स्तरीय सुविधाएं दिलाने के लिए घोषणा होनी चाहिए। पाली में एम्स जैसा अस्पताल, एयरपोर्ट मिलने के साथ रेलगाडि़यों आदि की सुविधा मिलनी चाहिए।
पाली-जोधपुर के बीच से हटे टोल
पाली-जोधपुर हाइवे पर 60 किलो मीटर के बीच दो टोल है, बजट में इनको हटाना चाहिए। पाली में एम्स जैमी मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल की सुविधा होनी चाहिए। प्रदूषण का स्थाई समाधान होना चाहिए।
-मनीष ओझा, एडवोकेट
रेलगाडि़यों की मिले सौगात
पाली संभाग मुख्यालय होने के नाते यहां एयरपोर्ट की सुविधा होनी चाहिए। पाली-जोधपुर के बीच लॉकल ट्रेनों की सुविधा होनी चालिए। इससे पालीवासियों को राहत मिलेगी। युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए।
-दीपक सोनी, छात्र नेता
एयरपोर्ट होना चाहिए
पाली संभाग मुख्यालय प र एयरपोर्ट बनना चाहिए। ट्रेनों की कनेक्टिविटी कम है। दिल्ली, कोलकाता आदि के लिए रेल चलानी चाहिए। पाली-जोधपुर के बीच दो टोल है। इनको हटाया जाना चाहिए।
-इरफान अली रंगरेज, शहरवासी
ईवी के दाम होने चाहिए कम
इलेक्ट्रीक वाहनों में दामों में कमी की जानी चाहिए। वाहनों पर टेक्स खत्म किया जाना चाहिए। साइबर क्राइम को रोकने के लिए बजट बढ़ाया जाए। जिससे अपराधों को रोका जा सके।
-मनीषा सारड़ा, गृहणी
युवाओं को मिले रोजगार
कई युवा बेरोजगार है। बजट में युवाओं को नौकरियाें के अवसर मिलने चाहिए। परीक्षाएं समान रूप से हो इसकी व्यवस्था होनी चाहिए। हवाई अड्डे का निर्माण करवाया जाना चाहिए।
-प्रियाल जैन, छात्रा
कर में मिले छूट
इनकम टेक्स में छूट दी जानी चाहिए। महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। बालिका शिक्षा का बजट बढ़ाया जाना चाहिए। सरकारी कार्यालयों के कार्मिकों के पदों को भी भरा जाना चाहिए।
-जयंता व्यास, गृहणी

ट्रेंडिंग वीडियो