script#PATRIKA CAMPAIGN : रात में सड़कों पर पहुंची युवाओं की टीम,  बेजुबानों के लगाए रेडियम स्टीकर | #PATRIKA CAMPAIGN : The team of youth reached the streets at night animal radium sticker | Patrika News
पाली

#PATRIKA CAMPAIGN : रात में सड़कों पर पहुंची युवाओं की टीम,  बेजुबानों के लगाए रेडियम स्टीकर

– पत्रिका की मुहिम का दिखने लगा असर, नया गांव मार्ग पर चलाया अभियान

पालीAug 21, 2017 / 11:18 am

Rajkamal Ranjan

save life

सड़क दुर्घटना से बचाव को लेकर सड़कों पर विचरण कर रहे पशुओं के सींघ पर रेडियम पट्टी लगाते पूर्व जिला प्रमुख खुशवीर सिंह व अन्य कार्यकर्त्ता।

 पाली. सड़कों पर इंसानी जिंदगियों के साथ ही बेजुबानों को बचाने की मुहिम अब रंग दिखाने लगी है। दिन-ब-दिन कारवां बढ़ता जा रहा है। इस मुहिम से रविवार को पूर्व जिला प्रमुख खुशवीरसिंह जोजावर भी जुड़ गए। उन्होंने युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव मनीष राठौड़ के साथ शहर में सड़कों पर बेसहारा मवेशियों के सींगों पर रेडियम रिफ्लेक्टर लगाए। इसके साथ ही उन्होंने पत्रिका अभियान की प्रशंसा भी की।

दरअसल, राजस्थान पत्रिका ने सड़कों पर मवेशियों के विचरण से होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए एक मुहिम छेड़ रखी है, जिसमें मवेशियों के सींगों पर रेडियम रिफ्लेक्टर लगवाने की अपील की जा रही है। यह मुहिम अब पाली शहर से गांवों तक पहुंच चुकी हैं और लोग अपने स्तर पर ही हाईवे व सड़कों पर बैठे मवेशियों पर रेडियम स्टीकर लगा रहे हैं। इसी मुहिम के तहत रविवार रात करीब ११ बजे युवाओं की टीम युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव मनीष राठौड़ की अगुवाई में नया गांव रोड पहुंची, जहां सड़कों के बीच बैठे मवेशियों के सींगों पर रेडियम स्टीकर लगाए गए।
इस दौरान पूर्व जिला जिला प्रमुख खुशवीरसिंह भी पहुंचे और युवाओं के साथ बेजुबानों के सींगों पर रेडियम लगाए। वहां मौजूद जातरुओं ने भी इस कार्य में बढ़-चढ़कर सहयोग किया। इस दौरान पिंटू मामा, आबिद, दिलदार, दानिश, मोहम्मद अकबर, इदरीश, आसिफ अंसारी, जावेद, राजू, रमजान, फिरोज अंसारी, शाहदत पठान, समद खान रंगरेज, मोसिन नानू, मोहममद साजू अंसारी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
रात में आसानी से दिख सकेंगे मवेशी

बारिश के बाद से ही मवेशियों का जमावड़ा सड़कों पर होने लगा है। इससे रात में हादसे की आशंका बढ़ जाती है। सामने से वाहनों की लाइट पडऩे से वे दिखते नहीं है। लेकिन, पत्रिका की मुहिम के बाद अब रेडियम रिफ्लेक्टर लग जाने से मवेशी आसानी से दिख सकेंगे। इससे हादसे की आशंका काफी कम हो जाएगी।
पूर्व जिला प्रमुख गांवों में चलाएंगे मुहिम
पूर्व जिला प्रमुख खुशवीरसिंह ने कहा कि बेसहारा मवेशियों से होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए इस अभियान को वे गांवों में भी चलाएंगे। इसके लिए उन्होंने मगरा क्षेत्र से गुजर रहे मार्गों पर बैठे मवेशियों पर रेडियम रिफ्लेक्टर लगवाने की बात कही।

Home / Pali / #PATRIKA CAMPAIGN : रात में सड़कों पर पहुंची युवाओं की टीम,  बेजुबानों के लगाए रेडियम स्टीकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो