scriptPatrika Nagar Parikrama in Pali City | Nagar Parikrama: यहां के पार्क उजाड़, सड़कें खस्ताहाल, सफाई तो सिर्फ दिखावा, Watch Video | Patrika News

Nagar Parikrama: यहां के पार्क उजाड़, सड़कें खस्ताहाल, सफाई तो सिर्फ दिखावा, Watch Video

locationपालीPublished: Dec 19, 2023 11:06:04 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

कॉलोनियों में समस्याओं का अंबार

 

Nagar Parikrama: यहां के पार्क उजाड़, सड़कें खस्ताहाल, सफाई तो सिर्फ दिखावा, Watch Video
Nagar Parikrama: यहां के पार्क उजाड़, सड़कें खस्ताहाल, सफाई तो सिर्फ दिखावा, Watch Video
पाली शहर के मंडिया रोड क्षेत्र के गांधी नगर व गांधी नगर विस्तार में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। क्षेत्रवासी खस्ताहाल सड़कों, ओवरफ्लो होती सीवरेज की हौदियों, मुख्य नाले में जमा कचरा, उजाड़ पड़े पार्कों, खुले पड़े ट्रांसफार्मरों के साथ ही मैन रोड से लेकर गलियों व खाली पड़े प्लॉटों में उगी झाड़ियों व नियमित सफाई नहीं होने के दर्द को झेल रहे हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि नगर परिषद प्रशासन व स्थानीय पार्षद ध्यान नहीं दे रहे हैं। कई बार जिम्मेदारों को शिकायत भी की, लेकिन समाधान नहीं हो रहा।
चार पार्क, वो भी उजाड़
गांधी नगर में चार पार्क हैं। इनमें ना तो घास है ना ही कोई पौधे लगे हैं। व्यायाम के लिए लगाए गए उपकरण भी जंग खा रहे हैं। ऐसे में बच्चों को खेलने-कूदने के साथ बड़ों को मॉर्निंग व इवनिंग वॉक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ट्रांसफार्मरों के तारबंदी नहीं
गांधी नगर व गांधी नगर विस्तार में डिस्कॉम की ओर से एक दजर्न से अधिक ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। इनके तारबंदी नहीं हो रखी है। बारिश के समय करंट का खतरा रहता है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि कई बार खुले ट्रांसफार्मर से करंट लगने से मवेशियों की मौत भी हो चुकी है।
क्षतिग्रस्त सड़क पर फैला सीवरेज का पानी
गांधी नगर पार्क नम्बर एक की गली में सीवरेज की हौदियां ओवरफ्लो हो रही है। इसका गंदा पानी क्षतिग्रस्त सड़क पर फैल रहा है। कीचड़ के कारण आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
-शेरसिंह, क्षेत्रवासी
पार्क में जंग खा रहे उपकरण
तीन नम्बर पार्क में नगर परिषद ध्यान नहीं दे रही। इसके चलते पार्क में ना तो घास है ना ही कोई पौधा लगा है। व्यायाम करने के लिए लगाए गए उपकरण भी देखरेख के अभाव में जंग खा रहे हैं।
-शक्तिसिंह, क्षेत्रवासी
नियमित सफाई नहीं होती
गांधी नगर में सफाई कर्मचारी नहीं आते। इसके चलते नियमित सफाई नहीं हो रही। यहां की लगभग सड़कें क्षतिग्रस्त है। पार्क भी उजाड़ हाल में है। कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा।
-बालूराम, क्षेत्रवासी
जगह-जगह उगी झाड़ियां
गांधी नगर व गांधी नगर विस्तार के मुख्य मार्ग से लेकर गलियों में खाली पड़े प्लॉटों में झाड़ियां उगी है। कई बार तो सांप-बिच्छू भी निकलते हैं। सड़क पर सीवरेज का गंदा पानी फैला हुआ है। कोई सुनने वाला ही नहीं।
-सूरज पूरी, क्षेत्रवासी

ट्रेंडिंग वीडियो