scriptVIDEO : राशन की दुकानों पर नि:शुल्क गेहूं लेने के लिए उमड़े लोग | People rush to take wheat to ration shops in Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : राशन की दुकानों पर नि:शुल्क गेहूं लेने के लिए उमड़े लोग

-पाली शहर में कई दुकानों पर पॉश मशीनें नहीं चलने से लोग हुए परेशान

पालीApr 02, 2020 / 08:35 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : राशन की दुकानों पर नि:शुल्क गेहूं लेने के लिए उमड़े लोग

VIDEO : राशन की दुकानों पर नि:शुल्क गेहूं लेने के लिए उमड़े लोग

पाली। कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉक डाउन के बीच लोगों को घरों में बैठने की नसीहत दी गई है। इसको लेकर सरकार ने गरीब लोगों को नि:शुल्क गेहूं वितरण के आदेश दिए हैं। गुरुवार को शहर के हैदर कॉलोनी स्थित एक राशन की दुकान खुली तो लोग कोरोना के संक्रमण की परवाह किए बिना बड़ी संख्या में गेहूं लेने पहुंच गए। कई दुकानों पर गेहूं वितरण के दौरान पॉश मशीनें नहीं चल रही थी। इससे भीड़ अधिक होने लगी। भीड़ में कहीं भी सोशल डिस्टेंस दिखाई नहीं दे रहा था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बुलाकर भीड़ को दूर-दूर करवाया।
कुछ लोग बोले : हम घर कैसे चलाएं
इधर, एक तरफ जहां लॉक डाउन के बीच गरीब लोगों को नि:शुल्क गेहूं वितरण के आदेश हुए हैं। वहीं दूसरी और कुछ लोग यह भी कहते नजर आए कि हमारे भी तो नौकरी-धंधा बंद पड़ा है। घर चलाने की परेशानी हो गई है। ऐसे में हम कहां जाएं, हमें भी राशन क्यों नहीं मिल रहा। इसी बात को लेकर कुछ लोग जिला रसद अधिकारी कार्यालय भी पहुंच गए। जहां पर लोगों ने जिला रसद अधिकारी सुरेश पुरोहित से इस बारे की शिकायत की। जिस पर रसद अधिकारी पुरोहित ने कहा कि सरकार के नियमों के अनुसार ही गेहूं का वितरण किया जा रहा है।
उचित मूल्य की दुकानों पर धुलवाएंगे हाथ
जिले की उचित मूल्य दुकानों पर सामाजिक दूरी व सेनेटराइज के साथ हाथ धुलवाने के लिए साबुन की व्यवस्था रखी जाएगी। जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन ने उपखण्ड अधिकारियों व जिला रसद अधिकारी को इसके निर्देश दिए है। उन्होंने उचित मूल्य दुकानों के निर्धारित समयावधि में खोलने पर सोशियल डिस्टेसिंग रखने को कहा है। जिन व्यक्तियों को नि:शुल्क खाद्यान मिलेगा, उन श्रेणी के लोगों की जानकारी सभी उचित मूल्य दुकानों पर बड़े फ्लैग्स पर लगाई जाए।

Home / Pali / VIDEO : राशन की दुकानों पर नि:शुल्क गेहूं लेने के लिए उमड़े लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो