scriptPali police in alert mode : पुलिस के रडार पर तस्कर… 19 दिन में पकड़ा 7 करोड़ का नशा व सोना-चांदी | Police in alert mode after code of conduct in Pali | Patrika News
पाली

Pali police in alert mode : पुलिस के रडार पर तस्कर… 19 दिन में पकड़ा 7 करोड़ का नशा व सोना-चांदी

Pali police in alert mode : अक्टूबर के बाद साढ़े चार करोड़ की जब्ती की कार्रवाई, 40 लाख की नकदी भी बरामद, पूरे राजस्थान में माल बरामदगी के मामले में पाली जिले की सातवीं रैंक

पालीOct 22, 2023 / 11:26 am

rajendra denok

Pali police in alert mode : पुलिस के रडार पर तस्कर... 19 दिन में पकड़ा 7 करोड़ का नशा व सोना-चांदी

Pali police in alert mode : पुलिस के रडार पर तस्कर… 19 दिन में पकड़ा 7 करोड़ का नशा व सोना-चांदी

Pali police in alert mode : आचार संहिता लगने के साथ ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। तस्करों पर नकेल कसने में जुटी पुलिस लगातार कार्रवाई कर नशे की खेप के साथ ही सोना-चांदी व कीमती धातु तथा नकदी बरामद कर रही है। आंकड़ों पर नजर डाले तो आचार संहिता लगने के बाद 9 से 19 अक्टूबर के बीच पुलिस ने साढ़े चार करोड़ रुपए का माल बरामद किया है।

वही अक्टूबर माह की बात करें तो करीब सात करोड़ रुपए का माल बरामद किया है, जिसमें शराब, अफीम, डोडा-पोस्त के साथ ही कीमती धातु व नकदी भी शामिल है। पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार पुलिस तीन गुणा कार्रवाई कर चुकी है। ये ही कारण है कि पाली जिला पूरे राजस्थान में सीजर कार्रवाई में सातवीं रैंक पर आ चुका है। दरअसल, जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला के निर्देशन में पुलिस जहां हाइवे पर नाकाबंदी कर रही है तो दबिशें भी दे रही है। आचार संहिता लागू होने के बाद तो जिले में अपराधियों पर ताबड़तोड कार्रवाई की गई है। इतना ही नहीं, अपराधी भी चिन्हित कर लिए गए हैं। कुछ को जेल भेजा जा चुका है तो शेष को पाबंद कर दिया गया है।

Pali police in alert mode : एक नजर में कार्रवाई
नकदी – 40 लाख
शराब – 4 हजार लीटर
एनडीपीएस – 900 किलोग्राम
कीमती धातु – 3.2 किलोग्राम
3 हथियार, 24 कारतूस

आगे भी सख्ती जारी रहेगी
विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार कार्रवाई जारी है। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। आचार संहिता लगने के दस दिन के भीतर साढ़े चार करोड़ रुपए से अधिक का माल अपराधियों से बरामद किया है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।
डॉ. गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक, पाली

आंकड़ों में समझें इस बार की कार्रवाई
2018 विधानसभा चुनाव-पुलिस ने सीजर कार्रवाई में 1 करोड़ 47 लाख 77 हजार 958 रुपए का माल बरामद किया।
2019 लोकसभा चुनाव – 1 करोड़ 69 लाख 64 लाख 551 रुपए का माल बरामद किया।
2023 विधानसभा चुनाव – 9 से 19 अक्टूबर तक : 4 करोड 71 लाख 6 हजार 92 रुपए की सीजर कार्रवाई।
1 से 19 अक्टूबर तक : करीब 7 करोड़ का माल बरामद। वाहनों की जांच अभियान में करीब 40 लाख की नकदी जब्त। 3 अवैध हथियार के साथ 24 कारतूस बरामद किए गए।

Hindi News/ Pali / Pali police in alert mode : पुलिस के रडार पर तस्कर… 19 दिन में पकड़ा 7 करोड़ का नशा व सोना-चांदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो