scriptरात के अंधेरे में अंबेडकर की मूर्ति तोड़कर तालाब में फेंकी, सुबह हंगामा | Bhimrao Ambedkar idol was broken and thrown into the pond | Patrika News
पन्ना

रात के अंधेरे में अंबेडकर की मूर्ति तोड़कर तालाब में फेंकी, सुबह हंगामा

असमाजिक तत्वों की हरकत..अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से लोगों में आक्रोश..

पन्नाAug 10, 2022 / 09:07 pm

Shailendra Sharma

panna.jpg

पन्ना. पन्ना जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र के पिपरिया कला गांव में बस स्टैंड में स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। प्रतिमा को तोड़ने के बाद बदमाशों ने पास के तालाब में मूर्ति को फेंक दिया था। सुबह जब लोगों ने प्रतिमा को गायब देखा तो हंगामा मच गया। आनन-फानन में लोगों ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया।

 

अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी
पिपरिया कला गांव में बस स्टैंड के पास एक स्तंभ बनाकर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी। बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने स्तंभ में स्थित बाबा साहेब की मूर्ति को पहले तोड़ा, फिर उसे पास में ही स्थित तालाब में फेंक दिया। सुबह लोग जब लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा को स्तंभ में नहीं देखा तो तरह-तरह की चर्चा करने लगे। चंद मिनटों में मौके पर सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठे हो गए। मामले की जानकारी लगने के बाद एसडीओपी पवई सौरभ रत्नाकर और तहसीलदार रविशंकर शुक्ल अधीनस्थ अमले के साथ मौके पर पहुंचे।

 

यह भी पढ़ें

पति तड़पता रहा और प्रेमी से मोबाइल पर बात करती रही पत्नी, शराब में मिलाकर दिया था जहर




तालाब से बरामद हुई खंडित मूर्ति
अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो आसपास के सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए थे। आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की जा रही थी। अधिकारियों ने लोगों को समझाइश देकर शांत कराया और प्रतिमा की तलाश की तो पास ही तालाब में खंडित प्रतिमा नजर आई। तालाब से खंडित प्रतिमा बरामद कर पुलिस ने उसका पंचनामा तैयार कर जब्ती की। प्रशासन ने स्तंभ देर शाम तक नई प्रतिमा स्थापित कराई जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

Home / Panna / रात के अंधेरे में अंबेडकर की मूर्ति तोड़कर तालाब में फेंकी, सुबह हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो