scriptयह असाधारण सी दिखने वाली चीज, नवरात्रि में बदल सकती है आपका भाग्य | gunja ke beej ke totke in hindi | Patrika News
पन्ना

यह असाधारण सी दिखने वाली चीज, नवरात्रि में बदल सकती है आपका भाग्य

यह असाधारण सी दिखने वाली चीज, नवरात्रि में बदल सकती है आपका भाग्य

पन्नाOct 03, 2018 / 04:43 pm

Faiz

gunja ke beej

यह असाधारण सी दिखने वाली चीज, नवरात्रि में बदल सकती है आपका भाग्य

पन्नाः हर इंसान को आजीविका जीने के लिए धन अति आवश्यक होता है। धन नहीं हो तो इंसान अपनी ख्वाहिशें तो दूर ज़रूरतें तक पूरी नहीं कर सकता। धन के बिना जैसे इंसानी जीवन ही बेमानी है। धन से इंसान दुनिया की लगभग हर चीज़ खरीद सकता है। वहीं, अगर इंसान के पास धन का अभाव है तो वह अपनी ज़रूरतों को अपनी ख्वाहिशों को मारकर जिंदगी गुज़ारने को मजबूर रहता है। हिन्दू धर्म के अनुसार नवरात्रि को क्योहार तो माना जाता ही है। इसके अलावा यह त्यौहार लोगों के भाग्य भी बदल सकता है। इसके लिए सिर्फ आपको ज़रूरत है कुछ उपायों को करने की। तंत्र शास्त्र में ऐसे कई उपाय हैं, जिनके करने से धन की चाह पूरी हो जाती है और जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। इससे आप एक सुखमयी जीवन जी सकते हैं। तंत्र शास्त्र के हवाले से हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं, जिनसे आपको बड़ा लाभ होगा।

यह हैं वह खास उपाय

-किसी कार्य या व्यापार में पैसे लगाए हैं या किसी को कर्ज के रूप में दिए थे, जो रुपए वापस नहीं आ पा रहे हैं। घर में रखी तिजोरी में गुंजा के बीज रखें इससे रुके हुए धन की प्राप्ति होने लगती है।

-काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर पर से 7 बार उतारकर 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। यह टोटका करने से आकस्मिक धन लाभ होगा।

-अगर आप चाहते हैं कि, आपको तुरंत ही धन प्राप्ति हो तो इसके लिए सोमवार को शमशान में स्थित महादेव मंदिर जाकर दूध को शुद्ध शहद में मिलाकर चढ़ाएं, इससे आपको धन की कमी नहीं होती।

-जिस घर में प्रतिदिन श्रीसूक्त का पाठ होता है, वहां लक्ष्मी अवश्य निवास करती हैं।

-अगर आप काफी मेहनत करके ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपके घर में बरकत ना होने के कारण धन जुड़ नहीं पाता, इसके लिए आप घर की तिजोरी में लाल वस्त्र बिछाकर रखें।

-शनिवार को पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर उसपर हल्दी और दही के घोल बनाकर अपने दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से पत्ते पर ह्रीं लिखें। इसके बाद इस पत्ते को धूप-दीप दिखाकर अपने बटुए में रख लें। प्रत्येक शनिवार को पूजा के साथ वह पत्ता बदलते रहें। यह उपाय करने से आपका बटुआ कभी धन से खाली नहीं होगा। इस बात का ध्यान रखें कि, पिछली बार उपाय किए गए पत्ते को किसी पवित्र स्थान पर ही रखें।

इस बात का रखें ध्यान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष होते हैं तो वह धन संबंधी मामलों में भी सफलता प्राप्त नहीं कर पाता है। ग्रह दोषों के कारण ही उसे सुख नहीं मिलता। अगर सटीक ज्योतिषीय से उपचार किया जाए तो व्यक्ति के सामने कभी भी धन विसंगति का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Home / Panna / यह असाधारण सी दिखने वाली चीज, नवरात्रि में बदल सकती है आपका भाग्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो