scriptSuccess Story : मजदूर की बेटी ने रच दिया इतिहास, IIIT हैदराबाद में हुआ सेलेक्शन | panna Labour daughter creates history, gets selected in IIIT Hyderabad | Patrika News
पन्ना

Success Story : मजदूर की बेटी ने रच दिया इतिहास, IIIT हैदराबाद में हुआ सेलेक्शन

Panna News : मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की बेटी ने कमाल कर दिखाया है। उसका सेलेक्शन आईआईआईटी हैदराबाद के लिए हुआ है। उसने जेईई मेन का पेपर पास किया है।

पन्नाJun 06, 2024 / 07:48 pm

Himanshu Singh

iiit hyderabad
वो कहते हैं न कुछ कर दिखाने का हौंसला हो तो सबकुछ मुमकिन है। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रहने वाली शुभी ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। उसने जेईई मेंन्स के एग्जाम को अच्छे नंबरों से पास किया है। उसका सेलेक्शन IIIT हैदराबाद के लिए हुआ है। वह जिले के पवई विकासखंड के गांव सुनवानी की रहने वाली है। उसके पिता पेशे से मजदूरी का काम करते हैं।

शुभी ने रच दिया इतिहास


पन्ना की शुभी पटेल ने इतिहास रच दिया है। उसका सेलेक्शन आईआईटी हैदराबाद के लिए हुआ है। अब आगे की पढ़ाई वह हैदराबाद से करेंगी। इसके लिए उन्होंने अपने माता-पिता और गुरुजनों का धन्यवाद किया है। उनकी परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उनके पिता मजदूरी का काम करते हैं। उसी से अपने बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ परिवार का भरण-पोषण करते हैं। शुभी जिस घर में रहती है वो भी कच्चा है।


क्या है सफलता की कहानी


शुभी पटेल ने अपनी सफलता की कहानी बयान करते हुए बताया है कि क्लास 1 से लेकर 5 तक की पढ़ाई उन्होंने सरकारी स्कूल में ही की है। फिर आगे नवोदय स्कूल में दसवीं तक की पढ़ाई की है। शुभी साउथ के एक एग्जाम में शामिल हुई थी। वहां उन्होंने परीक्षा को पास करके शासन के द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ उठाया। वहां पर जो बच्चे पढ़ाई में अच्छे होते हैं। उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग फ्री दी जाती है।

Hindi News/ Panna / Success Story : मजदूर की बेटी ने रच दिया इतिहास, IIIT हैदराबाद में हुआ सेलेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो