scriptसीजन में पहली बार 9 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा | Panna Todays Temperature and panna weather forecast | Patrika News
पन्ना

सीजन में पहली बार 9 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा

बारिश के बाद जिले में पडऩे लगी कड़ाके की ठंड

पन्नाNov 23, 2017 / 08:14 pm

राजीव जैन

Mausam News Panna

Mausam News Panna

पन्ना. जिले में बीते दिनों हुई बारिश के बाद कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। ठंड का सीजन शुरू होने के पहली बार पारा 9 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे लुढक़ गया। जिलेभर में पड़ रही कड़ाके की ठंडे आमजन जीवन को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। सुबह घुमने जाने वाले बुजुर्गों की संख्या में कमी आईहै। अब लोग ठंडलगने से बचने के लिए देर से भी जा रहे हैं। ठंड के असर के कारण गर्मकपड़ों की मांग में काफी इजाफा हुआ है। मौसम विभाग की ओर से गुरुवार को जिले का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान २७.६ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
गौरतलब है कि जिले में बीते कुछ दिनों से ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। कुछ दिनों पूर्वतक सुबह-शाम ही लोगों को ठंडका अहसास होता था परंतु अब दिन में भी लोगों को ठंड लगने लगी है। बारिश के बाद से मौसम में तेजी से बदलाव हुआ है। तेज ठंड के असर से सुबह गलियों में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं देर रात तक सडक़ों में घूमने वाले लोग अब समय से घरों को पहुंचने लगे हैं। सुबह ओस भी तेज पडऩे लगी है।
साईं कपड़ा बैंक ने जरूरतमंदों केा बांटे गर्म कपड़े
भीषण ठंड के दिनों में बहुत से ऐसे लोग हैं जो महंगे गर्मकपड़े नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए जरूरी हैं किसी तरह से उन तक गर्मकपड़े पहुंचाए जाएं। इसी को ध्यान में रखते हुए देवेंद्रनगर में साईकपड़ा बैंक द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों को प्रति गुरुवार को गर्म कपड़ों का वितरण किया जाता है। गौरतलब है कि जरूरतमंद लोगों को ठंड में ठिठुरने से बचाने के लिए पत्रिका की ओर से भी हमदर्द कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों को नए और पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों के बीच बांटने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिससे कई संगठनों द्वारा इस काम में रुचि दिखाईजा रही है और आगामी दिनों गरीबों को गर्मकपड़े बांटे जाने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। ठंडको देखते हुए ही गुरुवार को देवेंद्रनगर स्थिति साईं कपड़ा बैंक द्वारा जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े बांटे गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने यहां पहुंचकर अपने जरूरत के अनुसार गर्मकपड़े लिए। बैंक संचालन विनोद गुप्ता ने बताया, वे सालों से जरूरतमंद लोगों को उनकी जरूरतों के अनुसार गर्म कपड़े दे रहे हैं।
Panna Todays Temperature in Panna
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Panna / सीजन में पहली बार 9 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो