scriptरेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त | Two tractors Seized carrying illegal sand transport | Patrika News
पन्ना

रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त

मप्र के पन्ना जिले के केन नदी के मढिय़ा घाट से रेत का अवैध रूप से उत्खनन करके परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है।

पन्नाDec 18, 2017 / 01:56 pm

राजीव जैन

Panna News

Panna News

पन्ना. केन नदी के मढिय़ा घाट से रेत का अवैध रूप से उत्खनन करके परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है। दोनों ट्रैक्टरों के चालक पवई के निवासी बताए जा रहे हैं। ट्रैक्टरों को जब्त करने के बाद पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई के लिए मामला खनिज विभाग को सौंप दिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि ग्राम बहिरासर में केन नदी के मढिय़ा घाट से रेत का अवैध रूप से उत्खनन कर ट्रैक्टरों के माध्यम से परिवहन किया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी गुनौर राकेश तिवारी के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए टीम गठित की गई। इसके बाद पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची। जहां पर बिना नंबर प्लेट वाला एक ट्रैक्टर रेत का अवैध रूप से परिवहन करते पाया गया। जिसके चालक राजेश शर्मा पिता जागेश्वर शर्मा निवासी ग्राम कैथी थाना पवई से रेत परिवहन से संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर उनके दस्तोवज नहीं होने की बात कही।
वहीं पर एक अन्य ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 35 एए 2830 भी बगैर वैधानिक दस्तावेज के रेत का अवैध रूप से परिवहन करते पाया गया। इसके चालक चिन्नू रजक पिता जगदीश रजक निवासी पवई को पकड़ा गया है। मामले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर दोनों वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर अग्रिम कार्रवाई के लिए मामले को राजस्व विभाग को सौंप दिया गया है।
चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो गिरफ्तार

देवेंद्रनगर (पन्ना) थाने की पुलिस ने चोरी करने वाले एक गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की तीन वारदतों को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी गए सोने व चांदी के जेवर और नकदी बरामद किया था। देवेंद्रनगर थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम बड़वारा निवासी लल्लूलाल बिलौहा के घर से चोर सोने व चांदी के गहने चोरी कर ले गए थे। बड़वारा के ही नीतू शुक्ला के घर से भी बीते महीने सोने-चांदी के जेवरात चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसके अलावा भटहर मेघा निवासी चन्द्रभान बागरी ने भी सोना-चांदी के जेवरात चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उक्त तीनों मामले में पुलिस ने आरोपी सुधीर नरगडिया पिता बुद्दूलाल निवासी भक्का करहिया जिला कटनी के कबजे से एक सोने की नथ, सोने की बेंदी, तीन जोड़ चांदी का पायल, एक जोड़ बिछिया, चांदी का चूड़ी 15 नग, एक अंगूठी, चांदी के हाथ पोश एवं नकदी 5 हजार रुपए कुल कीमत 50 हजार और आरोपी बिरजू नरगडिया पिता हीरालाल निवासी भक्का करहिया जिला कटनी के कब्जे से चांदी की चूड़ी 8 नग, एक कमर बेल्ट चांदी का, एक जोड़ पायल, दो सोने की मनचली कुल कीमत 58 हजार 100 रुपए बरामद की गई है।

Home / Panna / रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो