scriptलालू को आज भी नहीं मिल पाई प्रोविजनल बेल! जानिए क्यों? | Lalu can not get Provisional Bell even today | Patrika News
पटना

लालू को आज भी नहीं मिल पाई प्रोविजनल बेल! जानिए क्यों?

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को प्रोविजनल बेल मामले में अभी तक राहत नहीं मिल पाई है..

पटनाMay 15, 2018 / 06:47 pm

Prateek

lalu prasad yadav

lalu prasad yadav

(पटना/बिहार): राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को प्रोविजनल बेल मामले में अभी तक राहत नहीं मिल पाई है। झारखंड हाइकोर्ट से अंतरिम जमानत का आदेश पत्र सीबीआई कोर्ट में नहीं पहुंच पाया जिससे जमानत की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। इसके चलते लालू यादव को मंगलवार रात भी जेल में गुजारनी पड़ेगी।

इस वजह से नहीं मिल पाई जमानत

बेटे की शादी में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद यादव ने जो पेरोल ली थी वह सोमवार को खत्म हो गई थी। इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ही रांची के होटवार जेल में समर्पण किया था। झारखंड हाइकोर्ट की ओर से इलाज करवाने के लिए लालू प्रसाद यादव को जो छ सप्ताह की अंतरिम जमानत मिली थी उसकी सभी औपचारिकता यहीं पूरी होने वाली थी। इससे पहले लालू की ओर से सीबीआई कोर्ट में बेल बांड भरा जाना था और यह बेल बांड तब ही भरा जा सकता था जब हाइकोर्ट की ओर से जमानत का आदेश पत्र सीबीआई कोर्ट पहुंचता। लालू के वकील और उनके समर्थक पूरी तैयारी के साथ सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे पर जमानत का आदेश पत्र मंगलवार को भी कोर्ट नहीं पहुंचा। अब बुधवार को इस प्रक्रिया के पूरे होने के आसार है।

शादी में शामिल होने के बाद लालू की दुसरी रात जेल में

यह प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से लालू को आज अंतरिम जमानत नहीं मिल पाई है। इस कारण लालू यादव को आज की रात भी होटवार जेल में ही गुजारनी पड़ेगी। शादी के सुखद माहौल से बाहर आने के बाद लालू ने सहसा सोमवार की रात जेल में गुजारी यह उनके लिए एक परेशानी दायक अनुभव रहा होगा। लालू को आज रात भी इस पीड़ा का स्वाद चखना पड़ेगा।

इस वजह से सीबीआई कोर्ट पहुंचना जरूरी है आदेश पत्र

गौरतलब है कि लालू यादव को चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट से सजा सुनाई गई थी जिसके बाद से वह रांची की होटवार जेल में सजा काट रहे थे। खराब सेहत के चलते लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है और वह जेल से बाहर है। हालांकि लालू तीन दिन की पेरोल पर अपने बड़े बेटे की शादी में शामिल हुए थे। इलाज जारी रखने के लिए लालू ने झारखंड हाइकोर्ट में 12 सप्ताह की मेडिकल लीव के लिए याचिका लगाई थी जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने उन्हें 6 सप्ताह की प्रोविजनल बेल दी थी। चूंकी लालू की सजा का मामला सीबीआई कोर्ट में चल रहा था इसलिए हाइकोर्ट से जमानत आदेश पत्र का सीबीआई कोर्ट में पहुंचना जरूरी है। पर यह आदेश आज सीबीआई कोर्ट नहीं पहुंच पाया इसलिए लालू की अंतरिम जमानत की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई। बताया जा रहा है कि लालू को यह अंतरिम जमानत मिलने के बाद उन्हें इलाज के लिए मुंबई ले जाया जाएगा।

Home / Patna / लालू को आज भी नहीं मिल पाई प्रोविजनल बेल! जानिए क्यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो