scriptबुक ‘अंडर द मास्क’ में दिखेंगे कोविड के दौरान तैयार हिम्मत शाह के चित्र | Pictures of Himmat Shah prepared during Kovid will be seen in the book | Patrika News
पत्रिका प्लस

बुक ‘अंडर द मास्क’ में दिखेंगे कोविड के दौरान तैयार हिम्मत शाह के चित्र

ललित कला अकादमी की ओर से फैलोशिप से सम्मानित है हिम्मत शाह, मई में जयपुर में लॉन्च होगी पुस्तक

Apr 26, 2022 / 06:34 pm

Anurag Trivedi

बुक 'अंडर द मास्क' में दिखेंगे कोविड के दौरान तैयार हिम्मत शाह के चित्र

बुक ‘अंडर द मास्क’ में दिखेंगे कोविड के दौरान तैयार हिम्मत शाह के चित्र


जयपुर. पिछले कई साल से जयपुर में कला साधना कर रहे देश के जाने-माने आर्टिस्ट हिम्मत शाह की बुक ‘अंडर द मास्क’ इन दिनों काफी चर्चाओं में है। 2022 एशिया आर्ट्स गेम चेंजर अवाॅर्ड से सम्मानित और ललित कला अकादमी के प्रतिष्ठित फैलोशिप से सम्मानित आर्टिस्ट शाह ने हाल ही में बुक के कवर की एक झलक दुनिया के सामने पेश की। कोविड आपदा के दौरान तैयार की गई अपनी चित्रकारी का विजुअल समावेश बुक में नजर आएगा।
जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कारण ठहर सी गई थी, तब शाह ने अपनी कला के माध्यम से इस कठिन समय को नई खोज और क्रिएशन में निकाला। घर में उपलब्ध कला सामग्री का उपयोग करते हुए हिम्मत शाह ने कागज और स्याही का इस्तेमाल करते हुए चित्रांकन किया।
पुस्तक के कवर पर मास्क
इस पुस्तक में कोविड-19 अवधि के दौरान हिम्मत के इन चित्रों में गहरे चिंतन और अर्थ देखने को मिलेंगे। जो दुनिया में महामारी के कारण बनी परिस्थितियों का चित्रण बयां करेंगे। कार्टिस्ट जयपुर के संस्थापक हिमांशु जांगिड़ ने बताया कि इस पुस्तक को कलात्मक तरीके से कार्टिस्ट की ओर से डिजाइन किया गया है। किताब में लगा सफेद कपड़ा पवित्रता और मासूमियत और नीला रंग मुखौटे के साथ आशा और सुरक्षा के प्रतीक को बयां करता है। मई के तीसरे सप्ताह में इस पुस्तक का आधिकारिक रूप से जयपुर में विमोचन किया जाएगा। इस सीमित संस्करण की प्री कॉपी हिम्मत शाह और कार्टिस्ट की वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। इसकी लॉन्चिंग पर देश के जाने—माने लोग मौजूद रहेंगे।

Home / Patrika plus / बुक ‘अंडर द मास्क’ में दिखेंगे कोविड के दौरान तैयार हिम्मत शाह के चित्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो