scriptPM मोदी पर विवादित बयान के लिए अधीर ने मांगी माफी, संसद के रिकॉर्ड से भी हटाया गया | Adhir Ranjan Chowdhury apologise on his remark on PM Modi | Patrika News
राजनीति

PM मोदी पर विवादित बयान के लिए अधीर ने मांगी माफी, संसद के रिकॉर्ड से भी हटाया गया

Adhir Ranjan Chowdhury ने अपने बयान के लिए मांगी माफी
‘मैं अपने शब्दों से पीएम मोदी के ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था’
संसद की कार्यवाही से हटाया गया चौधरी का असंसदीय शब्द

नई दिल्लीJun 25, 2019 / 07:38 am

Chandra Prakash

Adhir Ranjan Chowdhury

PM मोदी पर विवादित टिप्पणी के बाद बोले अधीर रंजन- ‘माफी मांगता हूं, मेरी हिंदी ठीक नहीं’

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव केे दौरान सदन में कांग्रेस नेता adhir ranjan chowdhury के विवादित बयान पर खूब हंगामा हुआ। जिसके बाद अधीर ने माफी मांग ली। पीएम Narendra Modi के लिए असंसदीय शब्द के इस्तेमाल पर चौधरी ने कहा कि मेरी हिंदी ठीक नहीं है, इसलिए ऐसा गलतफहमी में हुआ है। हालांकि बाद में सत्तापक्ष के ऐतराज के बाद अधीर के असंसदीय बयान को रिकॉर्ड से हटा दिया गया हैै।

लोकसभा में कांग्रेस नेता ने PM मोदी से पूछा- सोनिया और राहुल गांधी को अब तक जेल क्यों नहीं भेजा

https://twitter.com/ANI/status/1143114263101399041?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगता हूं: चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मेरी मंशा पीएम मोदी को चोट पहुंचाने की नहीं थी। फिर भी अगर मेरे शब्द से प्रधानमंत्री को ठेस पहुंची है तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे माफी मांगता हूं। मैं खुले आसमान के नीचे माफी मांगता हूं। मैंंने पीएम को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं बोला था। चौधरी ने कहा कि मेरी हिन्दी अच्छी नहीं है, **** कहने का मेरा मतलब वाटर चैनल से था।

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज, योग दिवस पर किया था विवादित ट्वीट

संसद के रिकॉर्ड से हटा अधीर रंजन चौधरी का बयान

कांग्रेस नेता के बयान पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने कड़ा ऐतराज जताया। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि रिकार्ड देखने के बाद जो असंसदीय शब्द होगा उसे हटा लिया जाएगा। बाद में लोकसभा सचिवालय के प्रेस विभाग ने बयान जारी कर बताया कि लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद इन शब्दों को रिकॉर्ड से हटा लिया गया है।

विवेकानंद से नहीं की जा सकती पीएम की तुलना: अधीर रंजन

बता दें कि सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी एक बयान पर खूब हंगामा भी हुआ। चौधरी ने मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से करने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ आपके ही नहीं हम सबके भी हैं। लेकिन स्वामी विवेकानंद से प्रधानमंत्री की तुलना गलत है। सिर्फ नाम नरेंद्र होने से समानता नहीं की जा सकती। इसके बाद चौधरी ने आपत्तिजनक शब्दों का भी प्रयोग किया। कांग्रेस नेता के इतना कहते ही सदन में सत्ता पक्ष के सदस्य अपनी जगह पर खड़े होकर विरोध करने लगे।

Home / Political / PM मोदी पर विवादित बयान के लिए अधीर ने मांगी माफी, संसद के रिकॉर्ड से भी हटाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो