राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज, योग दिवस पर किया था विवादित ट्वीट

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज, योग दिवस पर किया था विवादित ट्वीट

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 23 Jun 2019, 05:43:12 PM (IST) राजनीति

  • राहुल गांधी के Yoga Day वाले ट्वीट पर बढ़ा विवाद
  • मुंबई के वकील ने दर्ज कराई शिकायत
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने शेयर की थी आर्मी डॉग यूनिट की तस्वीर

नई दिल्ली। 21 जून यानि योग दिवस के दिन कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi द्वारा किए गए ट्वीट पर विवाद अभी थमा नहीं है। मुंबई के एक वकील ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एडवोकेट अटल दुबे ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट के जरिए भारतीय सेना की छवि धूमिल करने की कोशिश की है।

धारा 505(2) के तहत मामला

अटल दुबे का आरोप है कि राहुल गांधी ने भारतीय सेना के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का अनादर करने के इरादे से सार्वजनिक शरारत कर रहे हैं। राहुल के खिलाफ पुलिस से धारा 505(2) के तहत मामला दर्ज करने की मांग की गई है।

लालू यादव का आम खाना हुआ बंद, 10 दिन में ही निपटा दिए थे 30 दिन का कोटा

शेयर की थी आर्मी डॉग की तस्वीर

दरअसल में, International Yoga Day पर कांग्रेस अध्यक्ष ने सेना के जवानों और कुत्तों की दो तस्वीरें शेयर की थी। दोनों ही तस्वीरों में सेना के जवान और स्नीफर डॉग एक साथ योग कर रहे हैं। ये तस्वीर 2 आर्मी डॉग यूनिट की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस तस्वीर के कैप्शन में 'न्यू इंडिया' लिखा था।

ट्वीट की वजह से हुए ट्रोल

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर उस दिन भी जमकर बवाल हुआ था। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम लोगों ने इसपर आपत्ति जताई थी। इस ट्वीट को लेकर आम लोगों ने भी राहुल गांधी जमकर ट्रोल किया।

केजरीवाल सरकार का ऐलान, दिल्ली के गरीब छात्रों को मिलेगी 100% स्कॉलरशिप

बीजेपी ने जमकर किया हमला

गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल पर पलटवार करते हुए लिखा कि कांग्रेस नकारात्मकता के साथ खड़ी है। आज तीन तलाक बिल का विरोध कर उन्होंने अपनी मध्ययुगीन सोच का प्रदर्शन किया। अब योग दिवस पर हमारी सेनाओं का मजाक उड़ा रहे हैं। उम्मीद है सकारात्मकता की भावना जागेगी और कठिन चुनौतियों को दूर करने में मदद करेगी। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी जी ये भारतीय सेना के गर्वित सदस्य हैं। वे हमारे देश की सुरक्षा में योगदान देते हैं। जब कोई बार-बार हमारी सेना का अपमान करता है तो यही प्रार्थना की जा सकती है कि हे भगवान सद्बुद्धि दे!

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned