scriptअमित शाह ने संभाला ‘गोवा’ का मोर्चा, दिल्ली बैठक में लग सकती है श्रीपद नाइक के नाम पर मुहर | amit shah calls meeting on goa shreepad naik name can be finalise | Patrika News
राजनीति

अमित शाह ने संभाला ‘गोवा’ का मोर्चा, दिल्ली बैठक में लग सकती है श्रीपद नाइक के नाम पर मुहर

अमित शाह ने संभाला ‘गोवा’ का मोर्चा, दिल्ली बैठक में लग सकती है श्रीपद नाइक के नाम पर मुहर

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 01:19 pm

धीरज शर्मा

shah

अमित शाह ने संभाला ‘गोवा’ का मोर्चा, दिल्ली बैठक में लग सकती है श्रीपद नाइक के नाम पर मुहर

नई दिल्ली। गोवा मुख्यमंत्री के लगातार बीमार पड़ने की चलते अब नए मुख्यमंत्री को लेकर कवायद तेज हो गई है। कांग्रेस ने जहां सरकार बनाने का दावा किया है तो वहीं भाजपा में भी नए उम्मीदवार के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। खुद भाजपा अध्यक्ष ने मोर्चा संभाल लिया है। शाह पार्टी नेताओं और सहयोगी दलों के साथ आज बैठक कर रहे हैं, जिसमें उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी।
‘मनमर्जियां’ को लेकर सिख समुदाय में रोष, जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में याचिका लगाकर प्रदर्शन रोकने की मांग

भाजपा की पसंद श्रीपद नाइक
भाजपा सूत्रों की मानें तो भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को पर्रिकर की जगह गोवा की कमान सौंपे जाने पर सहमति बन सकती है। हालांकि इससे पहले सुदीन धवलीकर के नाम को लेकर भी चर्चा जोरों पर थी। आपको बता दें कि धवलीकर फिलहाल डिप्टी सीएम हैं और भाजपा के सहयोगी दल महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी से हैं।
कांग्रेस पेश कर चुकी दावा
उधर…गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा। विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए। 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर के नेतृत्व वाले गठबंधन के पास बहुमत से कम आंकड़े हैं और सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पास आवश्यक संख्या है।
कांग्रेस के दावे के मुताबिक उसे 21 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है और 40 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए वह मजबूत स्थिति में है। आपको बता दें कि कांग्रेस 16 विधायकों के साथ तटवर्ती राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है।
युवक के पैर तोड़कर व्हीलचेयर देने वाले बयान पर फंसे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ये है सीटों का गणित
गोवा में 40 सीटों की विधानसभा है। इसमें बीजेपी के 14 विधायक हैं, 3 महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के, 3 गोवा फॉरवर्ड के और दो निर्दलीय हैं यानी 22 लोगों की गठबंधन सरकार है।

Home / Political / अमित शाह ने संभाला ‘गोवा’ का मोर्चा, दिल्ली बैठक में लग सकती है श्रीपद नाइक के नाम पर मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो