scriptPM मोदी की TEA पार्टी में भड़क गईं थीं अनुप्रिया पटेल, महेंद्रनाथ के मनाने पर हुईं समारोह में शामिल | Apna dal leader Anupriya patel is not in Modi cabinet | Patrika News
राजनीति

PM मोदी की TEA पार्टी में भड़क गईं थीं अनुप्रिया पटेल, महेंद्रनाथ के मनाने पर हुईं समारोह में शामिल

मोदी सरकार में मंत्री बनने से चूकीं अपना दल सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल
अमित शाह की कॉल आने के बाद पीएम मोदी की चाय पार्टी में हुई थीं शामिल
राज्य मंत्री का पद ऑफर होने पर भड़क उठी थीं अनुप्रिया, मांगा था स्वतंत्र प्रभार

Jun 03, 2019 / 03:41 pm

Mohit sharma

Anupriya patel

PM मोदी की टी पार्टी में भड़क गईं थी अनुप्रिया पटेल, इस नेता के मनाने पर हुईं थी समारोह में शामिल

नई दिल्ली। मोदी सरकार में मंत्री बनने से चूकीं अपना दल सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल इन दिनों खासी सुर्खियों में हैं। चर्चा है कि अनुप्रिया पटेल को नई सरकार में मंत्री न बनाने का प्लान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में बनाया गया था। सूत्रों के अनुसार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दिन सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संभावित मंत्रियों को फोन कर मुलाकात के लिए बुलाया था। अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह की बुलावे पर पहुंची थीं।

इस एपिसोड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी कैबिनेट में मंत्री बनाए जाने वाले सभी नेताओं को चाय पार्टी में बुलाया। अनुप्रिया पटेल भी पीएम की इस चाय पार्टी में शामिल हुईं थी। अनुप्रिया को कॉल आते ही उनकी पार्टी के सभी नेता जश्न मनाने की तैयारी में जुट गए थे। लेकिन अचानक सूचना आई कि अपना दल का कोई भी नेता मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा। यही वजह रही ही अनुप्रिया अकेले ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं थीं।

मंत्रिमंडल में शामिल न होने की खबर से अपना दल के सभी नेता और अनुप्रिया पटेल के सभी समर्थक हैरान रह गए। बाद में जानकारी मिली कि प्रधानमंत्री की चाय पार्टी में अनुप्रिया फिलहाल राज्यमंत्री का पद लेने को कहा गया। हालांकि बाद में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद उनको कैबिनेट मंत्री बनाने का आश्वासन भी दिया गया। बताया जा रहा है कि राज्य मंत्री का पद ऑफर किए जाने पर अनुप्रिया भड़क गईं। सूत्रों की मानें तो अनुप्रिया कैबिनेट में शामिल न किए जाने पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बना दिया जाने की मांग रखी, लेकिन उनकी इस बात को अनदेखा कर दिया गया।

समारोह में शामिल न होने का फैसला

इस बात पर अनुप्रिया बिफर गईं और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने का फैसला लिया। चर्चा तो यहां तक हैं कि शपथ ग्रहण समारोह शामिल होने से थोड़ी देर पहले ही भाजपा यूपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे ने उनको फोन कर आने को मनाया। पांडे ने कहा कि उनके समारोह में शामिल न होने से बाहर गलत संदेश जाएगा।

Home / Political / PM मोदी की TEA पार्टी में भड़क गईं थीं अनुप्रिया पटेल, महेंद्रनाथ के मनाने पर हुईं समारोह में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो