scriptजम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के सियाचिन दौरे से पहले कश्मीर में 2 आतंकवादी ढेर | Kashmir: two terrorist killed in encounter between security forces and | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के सियाचिन दौरे से पहले कश्मीर में 2 आतंकवादी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 02:27:22 pm

Submitted by:

Mohit sharma

शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादी मार गिराए
जम्मू-कश्मीर में 31 मई तक सुरक्षाबलों ने मार गिराए 100 आतंकी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज है सियाचिन और कश्मीर दौरे पर

Kashmir

कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकियों को मार गिराया है। यहां मोलू-चित्रग्राम में सोमवार की रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। इसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में 2 आतंकवादी ढेर हो गए। मूलू चित्रगाम में कार सवार आतंकियों के साथ हुई जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सियाचिन आधार शिविर के लिए रवाना हो गए हैं। राजनाथ सिंह यहां पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करेंगे।

दोनों आतंकवादी स्थानीय

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बीती रात शोपियां की तुर्कवैंगोम रोड पर मूल चित्रगाम पर सुरक्षाबलों ने चेक पॉइंट लगाया था। इस दौरान उन्होंने एक टवेरा गाड़ी को रोका। गाड़ी रुकते ही अंदर बैठे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया। इस जवाबी कार्रवाई में आतंकी फिरदौस अहमद भट और कार चला रहा उसका सहयोगी आतंकी सजाद अहमद ढेर हो गया। जबकि एक आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। मारे गए दोनों ही आतंकी कुलगाम के रहने वाले थे।

पुलिस ने घटनास्थल से हथियार, गोला-बारूद जब्त कर लिए और आतंकियों के शवों को जरूरी कार्रवाई पूरी करने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। आपको बता दें कि सेना के हाथ यह सफलता ऐसे समय हाथ लगी है, जबकि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर और सियाचिन ग्लेशियर के लिए रवाना हो रहे हैं। राजनाथ सिंह यहां आतंक विरोधी अभियानों का जायजा लेंगे।

शपथ लेते ही विवादों में घिरे HRD मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक, डिग्री को लेकर उठे सवाल

https://twitter.com/ANI/status/1135376732347871233?ref_src=twsrc%5Etfw

सियाचिन के लिए रवाना राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सियाचिन आधार शिविर के लिए रवाना हो गए हैं। राजनाथ सिंह यहां पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करेंगे। राजनाथ पाकिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। रक्षामंत्री का राष्ट्रीय राजधानी के बाहर यह पहला दौरा होगा। रक्षा मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, “रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र का दौरा करेंगे। अपने दौरे के दौरान वह एक अग्रिम चौकी पर जवानों से बातचीत करेंगे और सियाचिन युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह सियाचिन आधार शिविर में भी जवानों से बातचीत करेंगे।

Kashmir
आतंकी घटनाओं में नागरिक मारे गए
क्रमांकवर्षनागरिक
1201517
2201615
3201740
4201838
Kashmir

मौसम विभाग का Red Alert: पारा 50 के पार, गर्मी से झुलस रहे आधे हिंदुस्तान में अब तक 33 की मौत

कश्मीर में 31 मई तक 100 आतंकी ढेर

कश्मीर घाटी में 31 मई तक विभिन्न आतंकवादी संगठनों के खिलाफ चलाए गए सुरक्षाबलों के लगातार अभियानों में 100 से अधिक आतंकी मारे गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि कश्मीर में 31 मई तक सुरक्षाबलों ने 100 से अधिक आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा। मारे गए आतंकवादियों में विभिन्न संगठनों के 25 विदेशी आतंकवादी शामिल थे। 31 मई तक हर महीने औसतन 20 आतंकवादी मारे गए।

52 जवानों ने भी अपनी जान गंवाई

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले, लेथपोरा में सीआरपीएफ शिविर पर हुए हमले और अन्य आतंकवादी कार्यो में संलिप्त कुछ शीर्ष आतंकवादी कमांडर और उनके कैडर के आंतकी मारे गए आतंकियों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जैश-ए-मुहम्मद जैसे कुछ उग्रवादी संगठनों ने अपना सारा नेतृत्व घाटी में खो दिया है। सीमा पार उनके किसी भी दल का कोई भी आतंकी यहां आने और संगठन का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि इस साल 31 मई तक सुरक्षा बलों के 52 जवानों ने भी अपनी जान गंवाई हैं, जिनमें 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले 40 सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।

झारखंड: दुमका में मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद

Kashmir
आतंकी हमलों में सुरक्षाकर्मी शहीद
क्रमांकवर्षशहीद
1201539
2201682
3201780
4201891
5201931 मई तक 52 सुरक्षाकर्मी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो