scriptबैकॉप्स कंपनी में राहुल गांधी के 65% शेयर, प्रियंका गांधी हैं डायरेक्टर- जेटली | Arun jaitley hit on rahul gandhi backopsiy company updates | Patrika News
राजनीति

बैकॉप्स कंपनी में राहुल गांधी के 65% शेयर, प्रियंका गांधी हैं डायरेक्टर- जेटली

चुनावी माहौल में एक बार फिर राहुल गांधी की नागरिकता का उठा मुद्दा
भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर लगाए ये गंभीर आरोप
ब्रिटेन की कंपनी में राहुल गांधी की 65 फीसदी शेयर

नई दिल्लीMay 05, 2019 / 07:35 am

Prashant Jha

arun jaitley

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बैकॉप्स कंपनी के डायरेक्टर- जेटली

नई दिल्ली। चुनावी समर में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा। बैकॉप्स कंपनी में हिस्सेदारी को लेकर जेटली ने कहा कि बैकॉप्स लाइजनिंग करने वाली ब्रिटेन की कंपनी है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस कपंनी के डायरेक्टर हैं। इसमें उनके 65 फीसदी शेयर हैं। 2002 में ब्रिटेन में यह कंपनी बनी । ये कंपनी प्रभाव से काम कराती है और पैसे लेती है। राहुल 2009 में इस कंपनी से बाहर निकले थे। उन्होंने कहा कि गंभीर विषयों पर राहुल गांधी अपनी राय नहीं रखते हैं। जेटली ने इस दौरान कहा कि आरोपी इस मुद्दे पर चुप रह सकते हैं लेकिन नेताओं को चुप रहने का अधिकार नहीं है।

नागरिकता को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में राहुल गांधी के नागरिकता का मुद्दा एक बार फिर उछला है। पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को इस पर नोटिस जारी कर 15 दिनों में जवाब मांगा था। वहीं यह मामला देश की सर्वोच्च अदालत में भी पहुंच गया है। राहुल गांधी के पास ब्रिटिश नागरिकता को हिन्दू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर और उनके नामांकन रद्द करने की मांग की।

ये भी पढ़ें: हंसराज हंस को मुस्लिम बताने पर चुनाव आयोग में CM केजरीवाल की शिकायत, CEO ने मांगा जवाब

सुब्रमण्यम स्वामी ने 2015 में उठाया था मुद्दा

बता दें कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2015 में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी लंदन में पंजीकृत बैकॉप्स लिमिटेड नाम की एक कंपनी में डायरेक्टर हैं। वित्त वर्ष 2005 और 2006 में कंपनी का सालाना रिटर्न फाइल करते हुए राहुल गांधी ने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था। स्वामी ने आरोप लगाया कि राहुल ने असंवैधानिक कार्य किया है, जिसके लिए उनसे संसद की सदस्यता और भारत की नागरिकता वापस ले लेनी चाहिए।

Home / Political / बैकॉप्स कंपनी में राहुल गांधी के 65% शेयर, प्रियंका गांधी हैं डायरेक्टर- जेटली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो