scriptसिख दंगों पर फैसलाः जेटली ने साधा कांग्रेस पर निशाना, एक और आरोपी को बनाया जा रहा सीएम | Arun jaitly allegation to congress always save sikh riots accused | Patrika News
राजनीति

सिख दंगों पर फैसलाः जेटली ने साधा कांग्रेस पर निशाना, एक और आरोपी को बनाया जा रहा सीएम

सिख दंगों को लेकर अरुण जेटली ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, 34 साल से आरोपियों को बचा रही थी कांग्रेस

नई दिल्लीDec 17, 2018 / 01:17 pm

धीरज शर्मा

jaitley

सिख दंगों पर फैसलाः जेटली ने साधा कांग्रेस पर निशाना, आरोपियों को बचाने का लगाया आरोप

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने सोमवार को ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलटते हुए सज्जन कुमार को 1984 में हुए सिख दंगों के लिए दोषी माना और उम्रकैद की सजा दे दी। उन्हें आपराधिक षडयंत्र रचने, हिंसा कराने और दंगा भड़काने का दोषी पाया गया है। सज्जन कुमार को सजा दिए जाने के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। भारतीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि गांधी परिवार और कांग्रेस ने 84 के दंगों के आरोपियों को बचाया।
अरुण जेटली ने सीधे-सीधे कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हर बार कांग्रेस ने 1984 के दंगों में शामिल आरोपियों को बचाने की कोशिश की है। लेकिन 34 साल बाद ही सही फैसला सच के साथ हुआ है। अब सज्जन कुमार को कोर्ट ने आजीवन उम्र कैद की सजा सुनाई है।
अरुण जेटली ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले कमलनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सिख समाज जिस दूसरे नेता (कमलनाथ) को भी इस मामले में दोषी मानता है कांग्रेस उसे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1074549265236664321?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं टीएस बग्गा ने कहा है कि सज्जन कुमार सिंह को मिली उम्र कैद की सजा काफी नहीं है। वो इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे और इस सजा को फांसी की सजा में बदलवाएंगे। आपको बता दें कि हाई कोर्ट ने सज्जन के अलावा बलवान खोखर, कैप्टन भागमल और गिरधारी लाल की उम्र कैद की सजा बरकरार रखी है. जबकि पूर्व विधायक महेंद्र यादव और किशन खोखर की सजा बढ़ाते हुए 10-10 साल की जेल की सजा सुना दी. इससे पहले निचली अदालत ने महेंद्र और किशन को तीन तीन साल के कारावास की सजा सुनाई थी।

सिख दंगे पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद सज्जन कुमार को ३१ दिसंबर तक सरेंडर करना होगा. बाकी अन्य 6 केसों पर हाई कोर्ट अपना फैसला सुना रहा है. यह पहली बार है जब ३४ साल साल पुराने इस मामले में सज्जन को दोषी ठहराया गया है।

Home / Political / सिख दंगों पर फैसलाः जेटली ने साधा कांग्रेस पर निशाना, एक और आरोपी को बनाया जा रहा सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो