scriptवाजपेयी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार, मिलने पहुंचे बिप्लब कुमार देब | Biplab Kumar Deb visits AIIMS to enquire about Vajpayee's health | Patrika News
राजनीति

वाजपेयी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार, मिलने पहुंचे बिप्लब कुमार देब

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एम्स जाकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

Jul 03, 2018 / 09:27 pm

Chandra Prakash

Biplab Kumar Deb

वाजपेयी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार, मिलने पहुंचे बिप्लब कुमार देब

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है। मंगलवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जाकर पूर्व पीएम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के अगरतला कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि त्रिपुरा के 37 लाख लोगों की ओर से मुख्यमंत्री ने दिग्गज नेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

29 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। एम्स के एक अधिकारी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी के साथ 10 मिनट तक रहे। उनकी हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है। मोदी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के एम्स में भर्ती होने के बाद उनसे पहले भी मुलाकात कर चुके हैं।
वाजपेयी (93) को 11 जून को मूत्र मार्ग में संक्रमण व सीने में जकड़न की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था। वाजपेयी कार्डियोथोरेसिक एंड वास्कुलर सर्जरी इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम वाजपेयी का परीक्षण कर रही है। वाजपेयी 1996 में थोड़े दिनों के लिए और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे थे। लेकिन वह बीते एक दशक से अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

Hindi News/ Political / वाजपेयी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार, मिलने पहुंचे बिप्लब कुमार देब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो