scriptराहुल गांधी ने Lockdown को बताया बेअसर, BJP ने आपदा पर राजनीति का लगाया आरोप | BJP Leader prakash javadekar Targets Rahul gandhi on saying lockdown fail | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी ने Lockdown को बताया बेअसर, BJP ने आपदा पर राजनीति का लगाया आरोप

Rahul Gandhi द्वारा Lockdown को विफल बताये जाने पर प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार किया
Prakash javadekar ने कहा कि देश कोरोना से लड़ रहा है, लेकिन कांग्रेस राजनीति कर रही है

May 26, 2020 / 06:34 pm

Mohit sharma

9.jpg

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) द्वारा देश में लॉकडाउन 9 LOCKDOWN ) को विफल बताये जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ( Union Minister Prakash Javadekar ) ने पलटवार किया है।

जावड़ेकर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुये कहा है कि पूरा देश कोरोना संकट ( Coronavirus ) से लड़ रहा है, लेकिन इस आपदा के समय भी कांग्रेस ( Congress ) राजनीति कर रही है।

चीन से तनाव के बीच रक्षा मंत्री ने अचानक सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, जानें का क्या होगा भारत का अगला कदम?

https://twitter.com/hashtag/Corona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सवाल उठाते हुए केन्द्रीय मंत्री ने दिल्ली में कहा कि वे गलत आरोप लगा रहे हैं।

जब लॉकडाउन ( Lockdown ) लगा, तो 3 दिन में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या दोगुनी हो रही थी, और आज 13 दिन में कोरोना ( Coronavirus Cases ) के मामले डबल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह भारत की सफलता है। अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, ब्राजील और चीन का उदाहरण देते हुए सूचना प्रसारण मंत्री ने कहा कि इसकी तुलना में भारत की स्थिति कहीं अच्छी है।

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे से नाराजगी की खबरों पर बोले पवार— सरकार पूरी तरह से सुरक्षित

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1265195288198668288?ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल गांधी द्वारा लॉकडाउन पर सवाल उठाने पर जावड़ेकर ने कहा कि जब देश भर में राष्ट्रव्यापी बंदी लागू की गई, उस समय भी कांग्रेस ने हाय तौबा मचाया था और आज जब लॉक डाउन खत्म हो रहा है तो फिर सवाल उठा रही है।

ये कैसी राजनीति है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और कर्नाटक भाजपा शासित राज्य हैं, इन सरकारों के द्वारा मजदूरों के खाते में कैश ट्रांसफर किया गया। ऐसे में उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस शासित किस राज्य में मजदूरों के एकाउंट में कैश ट्रांसफर किए गए?

मोदी सरकार द्वारा कैश ट्रांसफर का ब्यौरा देते हुए जावड़ेकर ने कहा कि 20 करोड़ महिलाओं के खाते में पैसे जमा किए गए हैं।

साथ ही किसानों के खाते में सीधे सरकार ने पैसे जमा किए हैं। 8 करोड़ घरों में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिए गए हैं।

3 करोड़ बुजुर्गों और विकलांगों के खाते में एक एक 1000 रुपये दिए गए हैं। रेहड़ी पटरी वालों के खाते में 10000 देने की योजना बनाई जा रही है।

इतना सब कुछ लोगों को सीधे फायदा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन सब के बाबजूद कांग्रेस सरकार की नीतियों का विरोध कर रही है।

ये कांग्रेस की दोहरी राजनीति है। इन्हीं नकारात्मक राजनीति की वजह से आज कांग्रेस जनता से दूर होती जा रही है।

Home / Political / राहुल गांधी ने Lockdown को बताया बेअसर, BJP ने आपदा पर राजनीति का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो