scriptभाजपा नेता ने बताया जम्मू-कश्मीर में कब बहाल होगा राज्य का दर्जा | bjp leader told when will statehood be restored in jammu kashmir | Patrika News
नई दिल्ली

भाजपा नेता ने बताया जम्मू-कश्मीर में कब बहाल होगा राज्य का दर्जा

भाजपा नेता ने कहा कि एक बार कश्मीर में लोगों की हत्या बंद हो जाएं। घाटी में आम आदमी स्वतंत्र होकर घूमने लगे उसके बाद घाटी को फिर से राज्य घोषित कर दिया जाएगा।

नई दिल्लीNov 29, 2021 / 08:18 pm

Nitin Singh

jammu-and-kashmir.jpg

bjp leader told when will statehood be restored in jammu kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से विपक्षी नेता लगातार इसे बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी के एक नेता ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने सोमवार को कहा कि एक बार कश्मीर में लोगों की हत्या बंद हो जाएं। घाटी में आम आदमी स्वतंत्र होकर घूमने लगे उसके बाद घाटी को फिर से राज्य घोषित कर दिया जाएगा। भाजपा के संगठन महासचिव अशोक कौल का कहना है कि कश्मीर में लोगों की टारगेट किलिंग हो रही थी, इसके चलते ही केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है।
भाजपा नेता का कहना है कि घाटी में पार्टी नेताओं की चुन-चुनकर हत्या की जा रही थी। इस तरह की हत्याओं को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के पक्ष में हैं। दोनों नेताओं ने संसद में भी यह बात कही थी। अशोक कौल ने हाल ही में हुए अमित शाह के कश्मीर दौरे का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने अपने दौरे में भी साफ किया था कि मोदी सरकार कश्‍मीर का खास ध्‍यान रखेगी।
अमित शाह ने कहा था कि केंद्र सरकार का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करना है। जिससे आम नागरिक घाटी में चैन की सांस ले सकें। अब कश्मीर में सुधार देखने को भी मिल रहा है, पहले लोग कश्मीर में निवेश करने से डरते थे, लेकिन अब जम्मू-कश्मीर में 12,000 करोड़ रुपए का निवेश आ चुका है। वहीं सरकार 2022 के अंत तक कुल 51 हजार करोड़ का निवेश लाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।
यह भी पढ़ें

‘ओमीक्रोन’ वेरिएंट को लेकर सरकार सख्त, 2 हफ्तों में भारत लेगा वैक्सीन के बूस्टर डोज पर फैसला

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अक्सर कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग उठाती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक कार्यक्रम में इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर का फैसला गांधी के भारत में हुआ था और हम गांधी के ही भारत में रहना चाहते हैं। कश्मीर के लोग गोडसे के भारत में कतई नहीं रह सकते।

Home / New Delhi / भाजपा नेता ने बताया जम्मू-कश्मीर में कब बहाल होगा राज्य का दर्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो