scriptBJP MLA Meet On March 20 To Elect New CM Of Uttarakahand | उत्तराखंड में CM को लेकर हलचल तेज, विधायक दल की बैठक टली, पुष्कर धामी और मदन कौशिक दिल्ली तलब | Patrika News

उत्तराखंड में CM को लेकर हलचल तेज, विधायक दल की बैठक टली, पुष्कर धामी और मदन कौशिक दिल्ली तलब

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आए 10 दिन हो चुके हैं। लेकिन अब तक प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर पार्टी निर्णय नहीं ले पाई है। इस बीच रविवार, 20 मार्च को देहरादून में बीजेपी विधायकों की बैठक होनी थी, जो कि टल गई है। भाजपा आलाकमान ने पुष्कर धामी और मदन कौशिक को दिल्ली तलब किया है। दोनों नेता दिल्ली पहुँच गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 20, 2022 07:48:40 am

उत्तराखंड (Uttarakhand) में चुनाव नतीजे आने के बाद भी अब तक सरकार का गठन नहीं किया गया है। यही नहीं प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर भी सस्पेंस बरकार है। ऐसे में सबकी नजरे टिकी हुई हैं कि आखिर बीजेपी किसको उत्तराखंडा का मुख्यमंत्री बनाएगी। इस बीच बीजेपी विधायक (BJP MLA) दल की बैठक 20 मार्च को देहरादून (Dehradun) में आयोजित होनी थी, जो कि टल गई है। भाजपा आलाकमान ने पुष्कर धामी और मदन कौशिक को दिल्ली तलब किया है। दोनों नेता दिल्ली पहुँच गए हैं। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा भी जोरों पर हैं कि एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग सकती है।
BJP MLA Meet On March 20 To Elect New CM Of Uttarakahand
BJP MLA Meet On March 20 To Elect New CM Of Uttarakahand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस बार विधानसभा का चुनाव हार गए हैं. बीजेपी ने उन्हीं के चेहरे पर चुनाव लड़ा है. इस वजह से बीजेपी को नया नेता चुनने में दिक्कत आ रही है।

यह भी पढ़ें

पंजाब CM भगवंत मान की चेतावनी, कहा- भ्रष्‍ट अफसरों से कोई सहानुभूति नहीं, 23 मार्च से शुरू होगी एंटी करप्शन हेल्पलाइन



हालांकि अब देहरादून में विधायक दलों की बैठक आयोजित की जा रही है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा।


खबरों के मुताबिक शनिवार को ही नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की बैठक होने वाली है। इसी बैठक में उत्तराखंड के नए सीएम का नाम तय हो सकता है। यानी शीर्ष नेतृत्व की ओर से अगले सीएम के नाम को हरी झंडी मिलेगी।

22 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

इसके बाद 20 मार्च को होने वाली बीजेपी विधायकों की बैठक में उस पर मुहर लगाई जाएगी। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 22 मार्च को हो सकता है।



राजनाथ और मीनाक्षी लेखी पर जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तराखंड के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी को सहपर्यवेक्षक बनाया है। बीजेपी विधायकों की बैठक में ये दोनों नेता भी मौजूद रहेंगे। इन्हीं पर सभी को साथ लेकर एक नाम पर सहमति जताने के लिए राजी करने की जिम्मेदारी होगी।

सीएम रेस में ये नाम आगे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की रेस में जिन नामों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है उसमें सबसे आगे पुष्कर सिंह धामी, धन सिंह रावत और अनिल बलूनी शामिल हैं। हालांकि बीजेपी ने धामी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा था, लिहाजा उनके चांस ज्यादा है।


बीजेपी का जोर मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को जगह देने पर है। पार्टी नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर नए मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन बनाने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें

वीरप्पा मोइली की G-23 नेताओं से अपील- सब्र रखें... बीजेपी समेत अन्य दल आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ही है जो यहां रहेगी



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को फिर लगा तगड़ा झटका, अब ठाणे नगर निगम के 67 में से 66 पार्षद शिंदे खेमे में हुए शामिलदो समुदायों के झगड़े के बाद फैली अफवाह, करौली में एक घंटे रहा दहशत का माहौलBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईपीएम मोदी पहुंचे काशी, बिताएंगे चार घंटे, देंगे 1774 करोड़ की सौगात, सुरक्षा में लगे 10 हजार जवानED के एक्शन से घबराए Vivo निदेशक देश छोड़कर भागे, जांच से तिलमिलाया चीनआजम खान का अजीबोगरीब बयान, ईडी बुलाए या सीडी, जाएंगे पर कुछ नहीं बताएंगेKaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना ने छेड़ा नया विवाद, अब 'शिव-पार्वती' को सिगरेट पीते दिखाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.