scriptपंजाब CM भगवंत मान की चेतावनी, कहा- भ्रष्‍ट अफसरों से कोई सहानुभूति नहीं, 23 मार्च से शुरू होगी एंटी करप्शन हेल्पलाइन | Punjab CM Bhagwant Mann Announced Anti Corruption Helpline Start From March 23 | Patrika News

पंजाब CM भगवंत मान की चेतावनी, कहा- भ्रष्‍ट अफसरों से कोई सहानुभूति नहीं, 23 मार्च से शुरू होगी एंटी करप्शन हेल्पलाइन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2022 07:57:02 am

पंजाब ( Punjab )में सरकार बनाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) का एक्शन नजर आ रहा है। सीम पद की शपथ लेने के दूसरे ही दिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) ने बड़ा ऐलान भी कर दिया है। इ ऐलान के बारे में उन्होंने सुबह ही ट्वीट के जरिए जानकारी दे दी थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा फैसला लेने जा रहा हूं, अब तक के इतिहास में किसी ने नहीं लिया।
 

Punjab CM Bhagwant Mann Announced Anti Corruption Helpline Start From March 23

Punjab CM Bhagwant Mann Announced Anti Corruption Helpline Start From March 23

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। 24 घंटे में भगवंत मान ने पंजाब की जनता को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। गुरुवार को उन्होंने प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि 23 मार्च शहीद दिवस (Shaheed Diwas) पर एंटी-करप्शन हेल्पलाइन (Anti-corruption helpline) शुरू की जाएगी। यही नहीं सीएम मान ने कहा कि प्रदेश के लोग व्हाट्सएप ( WhatsApp ) के जरिए भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इससे पहले सुबह ही सीएम मान ने ट्वीट के जरिए इस बात का संकेत दे दिया था, कि आज वे ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं। जो अब तक किसी ने नहीं लिया होगा।

घूस मांगने वाले का वीडियो/ऑडियो बना करे मुझे भेजें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहात, 23 मार्च को शहीद दिवस के मौके पर मैं एक हेल्पलाइन शुरू करूंगा, जो मेरा निजी व्हाट्सएप नंबर होगा। पंजाब में अगर कोई आपसे घूस मांगता है तो मना न करें, वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाकर उस नंबर पर भेज दें।’

यह भी पढ़ें – भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनने के बाद कितनी मिलेगी सैलरी, जानिए क्या-क्या दी जाएंगी सुविधाएं?

सीएम मान ने कहा कि, ‘मेरा कार्यालय मामले की जांच करेगा और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों को अपना काम खास तौर पर सरकार काम कराने के लिए किसी को रिश्वत या घूस देने की जरूरत नहीं है।

https://twitter.com/BhagwantMann/status/1504400986135097344?ref_src=twsrc%5Etfw

पंजाब के नए मुख्यमंत्री की ओर से ये ऐलान ऐसे समय पर किया गया है, जब कुछ घंटे पहले ही भगवंत मान ने कहा था कि वह राज्य के हित में बड़ा फैसला करने वाले हैं। ये एक ऐसा कदम होगा, जिसे अभी तक पंजाब के इतिहास में किसी ने उठाया है। ऐसे में माना जा रहा था कि वह कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं।

एंटी करप्शन के साथ ही रखी गई थी आप की नींव

दिल्ली की तरह पंजाब में भी आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में जुटी हुई है। AAP ने अपने गठन की नींव ही भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर रखी थी।

ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि वह इसी तरह का कोई फैसला पंजाब को लेकर भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें – भगवंत मान आज लेंगे ऐतिहासिक फैसला, जानिए AAP ने शपथ समारोह में कितना पैसा किया खर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो