scriptभगवंत मान को मुख्यमंत्री बनने के बाद कितनी मिलेगी सैलरी, जानिए क्या-क्या दी जाएंगी सुविधाएं? | How Much Salary and Facilities Bhagwant Mann Will Get as Chief Minister Of Punjab | Patrika News

भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनने के बाद कितनी मिलेगी सैलरी, जानिए क्या-क्या दी जाएंगी सुविधाएं?

Published: Mar 16, 2022 05:46:50 pm

पंजाब में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आखिरकार भगवंत मान ने 16 मार्च को प्रदेश के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर ली थी।

How Much Salary and Facilities Bhagwant Mann Will Get as Chief Minister Of Punjab

How Much Salary and Facilities Bhagwant Mann Will Get as Chief Minister Of Punjab

आम आदमी पार्टी ( AAP ) के नेता भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) ने बुधवार को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में सीएम पद की शपथ ली। पंजाब चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी की जबरदस्त लहर थी। पार्टी ने प्रदेश विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत का परचम लहराया है। कॉमेडी से अपना करियर शुरू करने वाले भगवंत मान ने राजनीतिक मंच पर अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं कि पंजाब के सीएम के तौर पर भगवंत मान को कितनी सैलरी और कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेगी।

सीएम भगवंत मान को मिलेगी इतनी सैलरी

पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान को कितना वेतन मिलेगा? इस सवाल का जवाब कई लोग जानना चाहते हैं। बता दें कि भगवंत मान को बतौर सीएम 2 लाख 30 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा।

खास बात यह है कि, जिसमें उनकी बेसिक सैलरी और सीएम को मिलने वाले अन्य भत्ते शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – भगवंत मान बने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री, दिया ‘बढ़ता पंजाब’ का नारा


मिलेंगी ये सुविधाएं

भगवंत मान को मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो उन्हें मुख्यमंत्री बनने के बाद सुरक्षा, मेडिकल सुविधा, आवासीय सुविधाएं और यात्रा भत्ते के साथ-साथ बिजली-फोन की सुविधा भी दी जाएगी।

बता दें कि सीएम के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद भगवंत मान को पेंशन के रूप में हर माह एक निश्चित धनराशि भी मिलेगी।



वोट ना देने वालों को क्या बोले मान?

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जिन लोगों ने भगवंत मान को वोट नहीं दिया उनको लेकर भी मान ने बड़ी बात कही। मान ने कहा कि, जिन्होंने मुझे वोट नहीं डाला उनके भी हित की चिंता करना मेरा काम। उन्होंने कहा हमारी सरकार सबके लिए काम करेगी।

यह भी पढ़ें – कभी कॉमेडी करने वाले भगवंत मान बने पंजाब के नए सीएम, जानिए कैसी है पर्सनल लाइफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो