BJP Spokesperson Gopal Krishna Agarwal बोले- गेम चेंजर होगा आने वाला मोदी सरकार का बजट

  • भारतीय जनता पार्टी ने एक फरवरी को आने वाले बजट को गेमचेंजर बताया है
  • गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा है कि हम आत्मानिर्भर भारत की दिशा में काम कर रहे हैं

By: Mohit sharma

Updated: 28 Jan 2021, 06:14 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने एक फरवरी को आने वाले बजट ( Budget ) को गेमचेंजर बताया है। भाजपा ने कहा है कि इस बजट से उन क्षेत्रों को लाभ मिलेगा, जिनकी अब तक उपेक्षा होती आई है। इस बजट से आत्मनिर्भर भारत अभियान ( Self-reliant india campaign ) को दिशा मिलेगी। भारतीय जनता पार्टी के आर्थिक मामलों के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ( BJP's national spokesperson for economic affairs Gopal Krishna Agarwal ) ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से कहा कि बजट -2021 गेम-चेंजर होगा और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा जिन्हें अब तक पूर्ण समर्थन नहीं मिला है। हम ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने जा रहे हैं जिन्हें और अधिक समर्थन की आवश्यकता है। हम आत्मानिर्भर भारत की दिशा में काम कर रहे हैं।

कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दल संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का करेंगे बहिष्कार: आजाद

अच्छी अर्थनीति ही अच्छी राजनीति है

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार मजबूत सुधारों की राह पर चल रही है। प्रधानमंत्री मोदी 2014 से यथास्थिति बनाए रखने के लिए सहमत नहीं हुए बल्कि उन्होंने व्यवस्था में परिवर्तनकारी बदलाव लाने का फैसला किया। गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि अच्छी अर्थनीति ही अच्छी राजनीति है-यह प्रधानमंत्री मोदी का आदर्श वाक्य है। यदि अर्थव्यवस्था बढ़ती है, तो इससे सभी क्षेत्रों और आम आदमी को सपोर्ट हासिल होगा। अच्छी अर्थव्यवस्थाएं हमेशा अच्छे राजनीतिक नतीजे देती हैं। आईएमएफ की रिपोर्ट ने भारत की विकास दर को 11.5 प्रतिशत दिखाया है, यह एक मजबूत संकेतक है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के अपने टैग को जारी रखेगा।

VIDEO: ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा फैलाने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त, होगी सख्त कार्रवाई

संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा

संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा। सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट पेश करेंगी। सत्र दो भागों में आयोजित किया जाएगा। सत्र का पहला भाग 29 जनवरी से 15 फरवरी और दूसरा भाग आठ मार्च से आठ अप्रैल तक आयोजित होगा। 17वीं लोकसभा के पांचवें सत्र में 35 सिटिंग्स होंगी, जो कि पहले भाग में 11 और दूसरे भाग में 24 निर्धारित की गई हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा को संबोधित करेंगे। सीतारमण एक फरवरी को सुबह 11 बजे केंद्रीय बजट पेश करेंगी। संसद की स्थायी समिति को विभिन्न मंत्रालयों/विभागोंकी अनुदान की मांगों पर विचार करना सुगम बनाने के लिए 15 फरवरी को सत्र का पहला चरण स्थगित कर दिया जाएगा और आठ मार्च से दूसरे चरण की बैठक शुरू होगी।

BJP
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned