scriptDelhi में पटाखों पर बैन का विरोध, BJP ने बताया धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला | BJP says ban on firecrackers in Delhi is a decision that hurts religious sentiments | Patrika News
राजनीति

Delhi में पटाखों पर बैन का विरोध, BJP ने बताया धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला

Delhi में Aam Aadmi Party Government द्वारा पटाखों पर लगाए गए प्रतिबंध का BJP ने विरोध किया
BJP की दिल्ली इकाई ने इसको धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला बताया है

नई दिल्लीNov 06, 2020 / 08:32 am

Mohit sharma

Delhi में पटाखों पर बैन का विरोध, BJP ने बताया धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला

Delhi में पटाखों पर बैन का विरोध, BJP ने बताया धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Government ) में आम आदमी पार्टी सरकार ( Aam Aadmi Party Government ) द्वारा पटाखों पर लगाए गए प्रतिबंध का भारतीय जतना पार्टी ( BJP ) ने विरोध किया है। भाजपा की दिल्ली इकाई ( Delhi BJP ) ने इसको धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला बताया है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ( Adesh Kumar Gupta ) ने गुरुवार को केजरीवाल सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दिल्ली सरकार पर प्रदूषण नियंत्रण ( pollution control ) को लेकर समय रहते न चेतने का आरोप भी लगाया। भाजपा नेता आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में वायू प्रदूषण ( Air pollution in Delhi ) को लेकर आप सरकार ने अगर समय रहते कदम उठाए होते तो आज यह नौबत न आती और न ही पटाखों पर बैन लगाने की जरूरत पड़ती। उन्होंने राजधानी में प्रदूषण बढ़ने की वजह केजरीवाल सरकार की विफलता बताया। प्रदूषण पर आपकी 26 घोषणाएं आज भी कागजों पर हैं। दिल्ली के लोग स्थायी समाधान चाहते हैं। पटाखे और ऑड-इवन जैसे अस्थाई समाधान नहीं।”

Diwali से पहले देश के इस राज्य का बड़ा फैसला, पटाखों पर लगाया पूरी तरह से बैन

‘दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की मुख्य वजह आप सरकार’

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने आगे कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की मुख्य वजह आप सरकार की ओर से 26 घोषणाओं पर काम न करना है। इन 26 घोषणाओं में एक हजार इलेक्ट्रिक बसें चलाने, दो करोड़ पेड़ लगाने और स्मॉग टॉवर की स्थापना जैसे वादे थे। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि, “आज पटाखों पर प्रतिबंध लगाया, कल ऑड-ईवन के नाम पर गाड़ियों को बैन करेंगे। इससे लोगों को परेशानी के सिवा कुछ नहीं मिलेगा। दिल्ली वाले स्थाई समाधान चाहते हैं। स्थाई समाधान ही दिल्ली में प्रदूषण की समस्या का हल हो सकता है।

corona vaccine को लेकर आई खुशखबरी, जानें भारत में कब से मिलने लगेगा टीका?

बजट खर्च न करने का भी आरोप

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण के खिलाफ बजट खर्च न करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को बताना चाहिए केंद्र सरकार से प्रदूषण के नियंत्रण के लिए मिले बजट को उन्होंने कहां खर्च किया। पटाखों पर प्रतिबंध का विरोध करते हुए आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिवाली पर ग्रीन पटाखों की अनुमति पर भी प्रतिबंध लगा दी। कहा कि एक लाख रुपये का जुर्माना लगेगा। इस प्रकार केजरीवाल सरकार ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया है। दिल्ली सरकार का यह कदम ठीक नहीं है।

 

 

Home / Political / Delhi में पटाखों पर बैन का विरोध, BJP ने बताया धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो