रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई BJP के दिग्गजों की मीटिंग, जानिए क्यों साथ आए इतने नेता

भारतीय जनता पार्टी के 29 नेताओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हुई बैठक में लिया हिस्सा, खास रणनीति पर हुई चर्चा

By: धीरज शर्मा

Published: 14 Jul 2021, 08:41 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) आगामी चुनावों को लेकर कमर कस चुकी है। फिर चाहे वो अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव हों या फिर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव। इसकी बिसात बिछाना अभी से शुरू कर दिया गया है। नए मंत्रिमंडल ( New Cabinet ) से लेकर संसद के सत्र ( Parliament Session ) तक सरकार की रीति और नीति साफ दिखाई दे रही है।

19 जुलाई ने मानसून की सत्र शुरू होना है। यही वजह है कि इससे पहले बीजेपी नेताओं की अहम बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) के घर पर हुई। मंगलवार को बैठक कर आगामी रणनीति बनाई गई। इस बैठक में पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेट विस्तार के बाद पीएम मोदी ने फिर लिया चौंकाने वाला फैसला, अब स्मृति ईरानी को सौंपी ये जिम्मेदारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर बीजेपी एक अहम बैठक मंलगवार को हुई। बताया जा रहा है कि मीटिंग में केंद्र सरकार के पक्ष में मानसून सत्र के दौरान रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में शामिल हुए 29 नेता
बैठक कितनी महत्वपूर्ण थी इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें पार्टी कई दिग्गज नेताओं समेत कुल 29 मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

ये है बैठक का खास वजह
यह बैठक संसद के मॉनसून सत्र में सरकार के काम-काज को लेकर बुलाई गई थी। सरकार की कोशिश यह है कि इस सत्र में सभी राज्यमंत्री अपने-अपने मंत्रालयों और विभागों से जुड़े संसद में पूछे जाने वाले मौखिक सवालों का जवाब दें। इन सवालों का जवाब किस तरह से देना है, इसकी मंत्रणा राजनाथ सिंह के आवास पर की गई।

इन नेताओं ने लिया हिस्सा
रक्षा मंत्री के आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी( BJP ) अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज मंत्री शामिल थे।

यह भी पढ़ेँः पंजाब में कलह के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया बड़ा संकेत, जानिए क्यों बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल

विरोधियों के हर सवाल का तथ्यों के साथ जवाब
कोरोना काल, गिरती अर्थव्यवस्था और वैक्सीन की धीमी रफ्तार ये कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिसको लेकर विपक्ष सरकार पर सीध हमलावर हो सकता है।

ऐसे में केंद्र सरकार की तैयारी है कि संसद सत्र के दौरान मंत्री इतने तथ्यों और तर्कों के साथ तैयार हों कि वे अपने-अपने मंत्रालयों का बचाव कर ले जाएं।

BJP
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned