scriptBJP-शिवसेना विधायकों की एक साथ बैठक आज, विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन | bjp shiv sena mlas meeting today for vidhan sabha election | Patrika News
राजनीति

BJP-शिवसेना विधायकों की एक साथ बैठक आज, विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन

विधानभवन में होगी bjp shiv sena mlas meeting
CM देवेन्द्र फडणवीश ( Devendra fadnavis ) और उद्धव ठाकरे भी रहेंगे मौजूद
सीएम पद को लेकर बीजेपी-शिवसेना में तनाव

नई दिल्लीJun 24, 2019 / 01:00 pm

Kaushlendra Pathak

file photo

BJP-शिवसेना विधायकों की एक साथ बैठक आज, विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन

नई दिल्ली। इस साल के अंत तक महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना ( Shiv Sena ) ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। मुंबई में दोनों नेताओं के विधायकों की एक साथ आज बैठक होगी। इस बैठक में विधानसभा चुनाव पर दोनों पार्टियों के नेता मंथन करेंगे।
विधानभवन में होगी बैठक

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी-शिवसेना विधायकों की बैठक विधानभवन ( BJP Shiv Sena Mlas Meeting ) में आज शाम पांच बजे होगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई में यह बैठक होगी। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गठबंधन के विधायकों को दोनों नेता मार्गदर्शन करेंगे।
पढ़ें- महाराष्ट्र: CM फडणवीस के घर को BMC ने किया डिफॉल्टर घोषित, लिस्ट में 18 मंत्री भी शामिल

file photo
CM पद को बीजेपी-शिवसेना के बीच तनाव

गौरतलब है कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पर को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। शिवसेना का कहना है कि चुनाव के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा। क्योंकि, लोकसभा चुनाव के समय जब बीजेपी से गठबंधन हुआ तो अमित शाह-देवेंद्र फडणवीस और उद्ध‌व ठाकरे के बीच यह तय हो चुका है। वहीं, बीजेपी के नेताओं का कहना है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री तो बीजेपी का बनेगा।
आखिर किस पार्टी का होगा सीएम ?

दरअसल, बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद सीएम फडणवीस के करीबी मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि था राज्य मुख्यमंत्री तो बीजेपी का ही होगा। इस पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मुख्यमंत्री पद को लेकर पहले ही सबकुछ तय हो चुका है। किसी दूसरे को इसमें नाक घुसेड़ने की जरूरत नहीं है।
पढ़ें- राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज, योग दिवस पर किया था विवादित ट्वीट

file photo
हालांकि, एक सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा था कि मेरे लिए मुख्यमंत्री पद महत्वपूर्ण नहीं है। उन्होंने कहा कि जो लोग मुख्यमंत्री पद का सपना देख रहे हैं, उन्हें किसानों की समस्याएं सुलझानी चाहिए। नहीं तो किसानों का गुस्सा सत्ता को जला देगा। आलम ये है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों के नेता लगातार बयान दे रहे हैं। अब देखना यह है कि चुनाव से पहले दोनों पार्टियों के बीच इस मसला का हल निकलता है या फिर परिणाम कुछ और होता है।

Home / Political / BJP-शिवसेना विधायकों की एक साथ बैठक आज, विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो