scriptयेदियुरप्पाः ’23 मई के बाद 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक आएंगे भाजपा में’ | BS Yeddyurappa contradicts KC Venugopal, 20 congress MLA will join BJP after May 23 | Patrika News
राजनीति

येदियुरप्पाः ’23 मई के बाद 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक आएंगे भाजपा में’

कर्नाटक की सियासत एक बार फिर गर्माई।
येदि ने दिया वेणुगोपाल के दावे का जवाब।
23 मई के बाद होगी यहां की स्थिति दिलचस्प।

 

बीएस येड्डियूरप्पा

डायरी के आरोप सही हुए तो छोड़ दूंगा राजनीति: बीएस येड्डियूरप्पा

बेंगलूरु। कर्नाटक की राजनीति में मंगलवार को एक बार फिर से गहमागहमी का माहौल देखने को मिल रहा है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के बयान पर पलटवार करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि आगामी 23 मई के बाद 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक भारतीय जनता पार्टी से में शामिल हो जाएंगे।
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को केसी वेणुगोपाल के उस बयान के विरोध में अपनी बात कही, जिसमें सोमवार को कांग्रेस नेता ने कहा था कि आगामी 23 मई के बाद कई भाजपा विधायक कांग्रेस में शामिल होंगे। इसका जवाब देते हुए येदियुरप्पा ने कहा, “भाजपा का एक भी विधायक किसी अन्य पार्टी में नहीं शामिल होगा। 23 मई के बाद एचडी कुमारस्वामी से असंतुष्ट 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल होंगे।”
इस लोकसभा चुनाव में इन 20 हॉट सीटों पर रहेगी सबकी नजर

बता दें सोमवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव परिणाम के आने के बाद कई भाजपा विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे। वेणुगोपाल ने कहा था, “हमें पूरा विश्वास है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में केंद्र की सरकार बनेगी। देश के लोगों को अब बदलाव की जरूरत है और आगामी 23 मई को ऐसा होगा।”
https://twitter.com/ANI/status/1128166899630710784?ref_src=twsrc%5Etfw
कलबुर्गी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “23 मई के बाद वे (भाजपा) कैसे कर्नाटक की सरकार को अस्थिर करेंगे? हम किसी भी भाजपा विधायक को तोड़ने नहीं जा रहे, लेकिन 23 मई के बाद सामान्यतौर पर ही वे कांग्रेस में आएंगे। वास्तव में यह प्राकृतिक रूप से होने जा रहा है।”
गौरतलब है कि सात चरणों वाले मौजूदा लोकसभा चुनाव का परिणाम 23 मई को घोषित होगा। 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान के बाद से आगामी 19 मई को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग होनी है।
चुनाव प्रचार से दूर रहने वाले आठ बार के सांसद ‘गुरुजी’ को नहीं है पीएम मोदी से डर

यहां दिलचस्प बात है कि मंगलवार को बीएस येदियुरप्पा ने अपने ही रविवार को दिए बयान को दोहराया। बीते रविवार को भी येदियुरप्पा ने कहा था कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद 20 कांग्रेस विधायक अपना पाला बदलेंगे। इसके साथ ही जनता दल सेकुलर यानी जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन वाली राज्य सरकार ने असंतुष्ट विधायकों के दम पर राज्य में भाजपा की सरकार बन जाएगी।
https://twitter.com/kcvenugopalmp/status/1127835774270017537?ref_src=twsrc%5Etfw
अगर बात करें कर्नाटक के सियासी समीकरण की तो फिलहाल वहां पर भाजपा के विधायकों की संख्या 104 है। बीते साल हुए 224 सीटों वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 78 जबकि जेडीएस को 37 सीटें मिली थीं। बसपा के खाते में 1 और अन्य के खाते में दो सीटें आई थीं। राज्य में अभी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Hindi News/ Political / येदियुरप्पाः ’23 मई के बाद 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक आएंगे भाजपा में’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो