scriptसीएम केजरीवाल ने किया 100 और मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन | CM Kejriwal inaugurates 100 more mohalla clinics | Patrika News
राजनीति

सीएम केजरीवाल ने किया 100 और मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन

दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिकों की संख्या तीन सौ से ज्यादा
सभी क्लिनिकों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे
अभी तक 1.69 करोड़ लोगों को मिल चुका है लाभ

Oct 19, 2019 / 08:32 pm

Navyavesh Navrahi

arvind_kejriwal.jpg
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लक्ष्य के साथ शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में 100 और नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। इनके उद्घाटन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या बढ़कर 301 हो गई है।
दिल्ली में तीन सौ से पार हुई क्लिनिकों की संख्या

क्लीनिक के उद्घाटन के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि- ‘इन 100 मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में इस प्रकार के क्लीनिकों की संख्या 300 से पार हो गई है। लाखों लोगों को अपने पड़ोस में ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होंगी।’
सभी क्लिनिकों में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

सीएम केजरीवाल ने कहा कि- ‘ऐसे अवसरों पर ऐसा लगता है कि राजनीति में आने वाला एक आम आदमी सार्थक साबित हुआ है। इस राजनीति ने कई लोगों के जीवन को बदल दिया है।’ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, दिल्ली सरकार सभी मोहल्ला क्लीनिकों में सीसीटीवी कैमरे लगाएगी।
करोड़ों लोगों को मिल रहा है लाभ

दिल्ली में वर्तमान में चल रहे मोहल्ला क्लीनिकों का लाभ अभी तक 1.69 करोड़ लोगों को मिल चुका है, यहां लगभग 16 लाख टेस्ट कराए जा चुके हैं। सभी क्लीनिकों में प्रतिदिन करीब 35 हजार से 40 हजार मरीज आते हैं। यह दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सुविधाओं में इलाज करने वाले सभी रोगियों का लगभग 20 प्रतिशत है।

Home / Political / सीएम केजरीवाल ने किया 100 और मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो