scriptतेलंगाना की मतदाता सूची में 70 लाख नामों से छेड़छाड़, केसीआर ने की गड़बड़ः कांग्रेस | Congress accused KCR for interrupt Voter List in Telangana | Patrika News
राजनीति

तेलंगाना की मतदाता सूची में 70 लाख नामों से छेड़छाड़, केसीआर ने की गड़बड़ः कांग्रेस

सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए।

नई दिल्लीSep 16, 2018 / 07:33 pm

Patrika Desk

interviews,abhishek manu singhvi,Political news,jodhpur news,

अभिषेक मनु सिंघवी

नई दिल्ली। तेलंगाना सरकार पर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) से मतदाता सूची में सत्यापन और गलतियों में सुधार की मांग की। मतदाता सूची में करीब 70 लाख नामों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए।
चुनाव तिथि के ऐलान में हुई जल्दबाजी

सिंघवी ने मीडिया से कहा, ‘राव ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा में जल्दबाजी की और जानबूझकर मतदाता सूची की विसंगतियों की उपेक्षा की, जिससे लाखों योग्य मतदाता अपने मताधिकार से वंचित होंगे और यह पूरी तरह से चुनाव की समग्रता को खत्म कर देगा, जब भी चुनाव कराए जाएंगे।’
30 लाख मतदाता फर्जी हैं तेलंगाना की सूची में

उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट है कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए चुनाव की पवित्रता की बलि दे रहे हैं।’ सिंघवी ने कहा कि पार्टी की एक जांच में खुलासा हुआ है कि निर्वाचन आयोग के 10 सितंबर को प्रकाशित मतदाता सूची में करीब 30.13 लाख फर्जी मतदाताओं के नाम हैं। गौरतलब है कि टीआरएस नेता के चंद्रशेखर राव ने कार्यकाल पूरा होने से काफी पहले ही इस्तीफा दे दिया, जिसके चलते राज्य में समय से पहले चुनाव हो रहे हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के ठीक बाद चुनाव होने थे, लेकिन इससे पहले ही हो जाएंगे।

Home / Political / तेलंगाना की मतदाता सूची में 70 लाख नामों से छेड़छाड़, केसीआर ने की गड़बड़ः कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो