scriptकांग्रेस ने तूतीकोरिन की तुलना जलियांवाला बाग से की, गोलीबारी को बताया नरसंहार | Congress compares the death of 13 protestors to Jallianwala Bagh | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस ने तूतीकोरिन की तुलना जलियांवाला बाग से की, गोलीबारी को बताया नरसंहार

तूतीकोरिन प्रदर्शन में मरने वाले लोगों की संख्या 13 पहुंच गई है।

नई दिल्लीMay 24, 2018 / 11:08 am

Saif Ur Rehman

protest

कांग्रेस ने तूतीकोरिन की तुलना जलियांवाला बाग से की, गोलीबारी को बताया जनसंहार

चेन्नई। तमिलनाडु के तूतीकोरिन में तनाव बना हुआ है।सुरक्षा बढ़ाते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। धारा 144 लागू है और अगले पांच दिन तक तूतीकोरिन में इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है। मरनेवालों का आंकड़ा 13 पहुंच गया है। फायरिंग में 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। इस बीच कांग्रेस ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए इस घटना की तुलना जालियांवाला बाग में हुए हत्याकांड से की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “राज्य सरकार को पता था कि प्रदर्शन के 100 दिन होने की वजह से ये बढ़ सकता है। उन्हें पहले से ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बेहतर तैयारी करनी चाहिए थी, पर ऐसा कुछ किया नहीं गया। उन्होंने सीधी गोली चलाना ठीक समझा। ये बिल्कुल जालियांवाला बाग की तरह ही नरसंहार था”।
बगदाद से बड़ी खबर: आत्मघाती हमले में 7 लोगों की मौत, सुसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाते हुए किया धमाका

https://twitter.com/hashtag/Thoothukudi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डीएमके भी कर चुकी है तुलना

वहीं इससे पहले विपक्षी दल डीएमके के एक नेता शर्वणन ने भी तमिलनाडु सरकार को फासिस्टवादी करार दिया और इस घटना की तुलना जलियांबाला बाग जैसे नरसंहार से की थी। उन्होंने कहा था, ‘हाल में हुए एक सर्वे बताता है कि तमिलनाडु में सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन होते हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि राज्य सरकार प्रशासन चलाने में नाकाम रही है। यह जलियावाला बाग जैसा नरसंहार था। सरकार को अब अपना बोरिया बिस्तर बांध कर चले जाना चाहिए।’ आपको बता दें कि प्रदर्शन में मारे गए लोगों को लेकर राज्य के मुख्य विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने राज्यभर में 25 मई को बंद की घोषणा की है। इसके साथ ही पार्टी वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट को हमेशा के लिए बंद करने का भी मुद्दा उठाएगी़। डीएमके नेता पीड़ितों से भी मिले हैं।

Home / Political / कांग्रेस ने तूतीकोरिन की तुलना जलियांवाला बाग से की, गोलीबारी को बताया नरसंहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो