scriptराहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से मिले कांग्रेस नेता, तमिलनाडु-कर्नाटक में राजभवन का किया घेराव | Congress Delegation Met Loksabha Speaker Om Birla On ED Questioning to Rahul Gandhi | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से मिले कांग्रेस नेता, तमिलनाडु-कर्नाटक में राजभवन का किया घेराव

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की ओर से लगातार राहुल गांधी से की जा रही पूछताछ को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। इस बीच गुरुवार को कांग्रेस नेताओं के एक दल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की है। कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा स्पीकर से केंद्र के रवैये और दिल्ली पुलिस की शिकायत की है।

नई दिल्लीJun 16, 2022 / 12:00 pm

धीरज शर्मा

Congress Delegation Met Loksabha Speaker Om Birla On ED Questioning to Rahul Gandhi

Congress Delegation Met Loksabha Speaker Om Birla On ED Questioning to Rahul Gandhi

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ लगातार जारी है। राहुल गांधी से हो रही इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को कांग्रेस देशभर में राजभवनों का घेराव कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का एक दल सुबह लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिला। इस दौरान पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं के साथ दिल्ली पुलिस की ओर से कथित मारपीट की शिकायत की। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिरला से मुलाकात कर दिल्ली पुलिस के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया है।
मुलाकात के बाद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि हमने स्पीकर को विस्तार से बताया कि किस तरह से हम पर अत्याचार और हिंसा हुई है। हमने दिल्ली पुलिस के उन अधिकारियों के बारे में बात की जिन्होंने AICC कार्यालय में घुसकर हमारे सांसदों और कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया गया।

यही नहीं चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। दमनकारी तरीके से कांग्रेस के दफ्तर को किले में तब्दील कर दिया गया। नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मार-पीट और बदसलूकी की जा रही है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली पुलिस ने 3 दिन में 800 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, कांग्रेस कल देशभर के राजभवनों का करेगी घेराव

https://twitter.com/ANI/status/1537303948058431489?ref_src=twsrc%5Etfw
नफरत की राजनीति ना करे मोदी सरकार
अधीर रंजन ने कहा कि थानों में भी दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसदों के साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे हमारे सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी हों। हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि मोदी सरकार की ओर से प्रतिशोध और हिंसक राजनीति का प्रयोग न किया जाए।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तमिलनाडु-कर्नाटक में राजभवन का घेराव
ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस देशभर में राजभवनों का घेराव कर रही है। इसी कड़ी में दक्षिण राज्यों में सुबह से प्रदर्शन जारी है। तमिलनाडु से लेकर कर्नाटक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने राजभवन का घेराव किया।

इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी की कार्रवाई को नफरत की राजनीति का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि, मोदी-शाह सिर्फ राहुल गांधी को परेशान करने के लिए ये कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, पीएम मोदी के खिलाफ किया आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल, केस दर्ज

Home / Political / राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से मिले कांग्रेस नेता, तमिलनाडु-कर्नाटक में राजभवन का किया घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो