scriptदिल्ली पुलिस ने 3 दिन में 800 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, कांग्रेस कल देशभर के राजभवनों का करेगी घेराव | National Herald Case Congress Will Protest Tomorrow Countrywide Out Side Of Raj Bhawan | Patrika News

दिल्ली पुलिस ने 3 दिन में 800 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, कांग्रेस कल देशभर के राजभवनों का करेगी घेराव

Published: Jun 15, 2022 04:13:33 pm

नेशनल हेराल्ड केस में ED की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस देशभर में विरोध जता रही है। राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी की तरफ से पूछताछ की जा रही है। इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कल यानी 16 जून को देशभर में कांग्रेस राजभवन का घेराव करेगी।

National Heral Case Congress Will Protest Tomorrow Countrywide Out Side Of Raj Bhawan

National Heral Case Congress Will Protest Tomorrow Countrywide Out Side Of Raj Bhawan

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं कांग्रेस का विरोध भी अब लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। बुधवार को कांग्रेस ने राहुल गांधी से पूछताछ किए जाने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया, नारेबाजी और हंगामे के बीज ईडी दफ्तर के बाहर टायर भी जलाए गए। इस बीच कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा है कि कल यानी 16 जून को कांग्रेस देशभर में राजभवन का घेराव करेगी। बता दें कि बुधवार को पुलिस ने प्रदर्शन के चलते कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक तीन दिन में 800 कार्यकर्ता हिरासत में लिए जा चुके हैं।
ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है। वहीं कांग्रेस के हल्ला बोल पर दिल्ली पुलिस की भी पैनी नजर बनी हुई है। वहीं दिल्ली पुलिस की तरफ से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर एक्शन को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को तीखा हमला बोला। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर केन्द्र सरकार के इशारे पर काम करने और पार्टी कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस का आरोप- राहुल गांधी को बेवजह टारगेट कर रहे मोदी- शाह, देश की गली-गली में तनाव, बढ़ा भ्रष्टाचार

https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
विरोध करने पर पीटा जा रहा- सुरजेवाला
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई है। अपनी आवाज उठाने और विरोध करने पर दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीट रही है। यह आपराधिक कृत्य है।

इसका हिसाब देना होगा
सुरजेवाला ने कहा कि, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसका हिसाब देना होगा। हम एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हैं। इसके साथ ही, अनुशानात्मक जांच शुरु की जाए।
 
उन्होंने कहा कि आज सभी कांग्रेस के नेता की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। कल यानी 16 जून को देश के सभी राजभवनों का घेराव किया जाएगा और परसों यानी 17 जून को जिला स्तर पर जोरदार प्रदर्शन होगा।
कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर हमला करवाया
पुलिसिया कार्रवाई से गुस्साए सुरेजावा ने कहा कि, आतंक और अत्याचार का ये नंगा नाच, पूरा देश देख रहा है। मोदी जी, अमित शाह और दिल्ली पुलिस सनद रहे, सब याद रखा जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि सीएम,सांसद,पूर्व केंद्रीय मंत्री,वरिष्ठ नेताओं और महिलाओं पर जुल्म ढाने के बाद, देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के मुख्यालय में पुलिस घुसाकर हमला करा दिया।
दिल्ली पुलिस का अलग दावा
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटने के आरोप को दिल्ली पुलिस ने खारिज कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार को कुछ कुछ जगह पर कांग्रेस के कार्यकर्ता आए हैं, कुछ लोग हमारे कहने के बाद भी नहीं माने। 150 लोगों को अलग-अलग जगह से हिरासत में लिया गया है।

तीन दिन में 800 के करीब अब तक हिरासत में लिए गए हैं। कांग्रेस के अधिकारियों को प्रदर्शन के लिए जंतर-मंतर जाने को भी कहा, लेकिन कोई नहीं माना। पुलिस ने कोई लाठीचार्ज नहीं किया है।

यह भी पढ़ें – राहुल से पूछताछ पर उग्र हुआ कांग्रेस का सत्याग्रह, ED दफ्तर के बाहर टायरों में लगाई आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो