scriptराहुल से पूछताछ पर उग्र हुआ कांग्रेस का सत्याग्रह, ED दफ्तर के बाहर टायरों में लगाई आग | Congress Furious Protest Over ED's Questioning of Rahul Gandhi In National Herald Case | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल से पूछताछ पर उग्र हुआ कांग्रेस का सत्याग्रह, ED दफ्तर के बाहर टायरों में लगाई आग

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की ओर से लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है। ईडी की इसी कार्रवाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन अब उग्र रूप ले चुका है। कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन करने के साथ अब टायर भी जला रहे हैं। वहीं कई बड़े नेता धरने पर बैठ गए हैं।

Jun 15, 2022 / 01:36 pm

धीरज शर्मा

Congress Furious Protest Over ED's Questioning of Rahul Gandhi In National Herald Case

Congress Furious Protest Over ED’s Questioning of Rahul Gandhi In National Herald Case

नेशनहल हेराल्ड केस में ईडी की ओऱ से राहुल गांधी से पूछताछ तीसरे दिन भी जारी है। राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन ईडी के सवालों का सामना कर रहे हैं। यही वजह है कि अब तक शांति से विरोध की बात कहने वाली कांग्रेस का उग्र रूप सामने आया है। ईडी की कार्रवाई की विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह अब उग्र हो गया है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर के बाहर टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया। प्रदर्शन को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रदर्शन तेज हो गया है। खबर है कि पार्टी के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन में टायरों में आग लगा दी। वहीं, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। उस दौरान नेताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी सामने आईं।
पुलिस कार्रवाई से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ED कार्यालय से कुछ दूरी पर ही टायरों में आग लगा दी थी। घटना की खबर लगते ही दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस का आरोप- राहुल गांधी को बेवजह टारगेट कर रहे मोदी- शाह, देश की गली-गली में तनाव, बढ़ा भ्रष्टाचार

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आगजनी के अलावा कांग्रेस नेता लगातार बैरिकेड्स को धक्का मारते हुए आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कई बड़े नेता जैसे- अधीर रंजन चौधरी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अजय माकन समेत कई बड़े नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, ये सरकार अपराधी है, अगर ये अपराधी न होते तो प्रजातंत्र की धज्जियां नहीं उड़ाते। प्रशासन को कुछ कहते हैं तो ये बोलते है कि हमें ऊपर से निर्देश दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के घुसने पर भी पार्टी ने आपत्ति जताई है।
https://twitter.com/ANI/status/1536964115348201472?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है। हमें घर के ही बाहर कैद कर दिया गया है। सरकार चाहे तो गलत निर्णय ले, लेकिन हमें उसके खिलाफ आवाज उठाने की भी इजाजत नहीं दी जा रही है।
पुलिस को रणदीप सुरजेवाला की चेतावनी
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि, ये सब याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस का आरोप- राहुल गांधी को बेवजह टारगेट कर रहे मोदी- शाह, देश की गली-गली में तनाव, बढ़ा भ्रष्टाचार

Home / National News / राहुल से पूछताछ पर उग्र हुआ कांग्रेस का सत्याग्रह, ED दफ्तर के बाहर टायरों में लगाई आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो