scriptमायावती से लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता पीएल पुनिया बोले- बसपा ने दिया था साथ लड़ने का प्रस्ताव | Congress Leader PL Puniya-Mayawati told to fight in alliance | Patrika News
राजनीति

मायावती से लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता पीएल पुनिया बोले- बसपा ने दिया था साथ लड़ने का प्रस्ताव

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उन्हें साथ आने का प्रस्ताव दिया था।

नई दिल्लीSep 20, 2018 / 09:18 pm

प्रीतीश गुप्ता

d

मायावती से लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता पीएल पुनिया बोले- बसपा ने दिया था साथ लड़ने का प्रस्ताव

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका दे चुकीं बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पुनिया ने बसपा और अजीत जोगी की जनता कांग्रेस के गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें बसपा की तरफ से गठबंधन का प्रस्ताव मिला था लेकिन कांग्रेस ने तय किया है कि अकेले ही चुनाव लड़कर सरकार बनाई जाएगी।
यह भी पढ़ेंः आईएस के लिए केरल के युवक ने की थी अफगानिस्तान में घुसपैठ, आज कोर्ट में पेश करेगी NIA

मायावती ने किया यह ऐलान

गौरतलब है कि गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। बसपा ने मध्य प्रदेश में अकेले और छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ 90 सीटों में से 55 सीटों पर जनता कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, जबकि बची हुई 35 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि इन क्षेत्रों में बसपा सीटों के लिहाज से जरूर छोटी पार्टी है लेकिन उसके पास अच्छा खासा वोट बैंक है।
जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, सर्च ऑपरेशन से तिलमिलाए दहशतगर्द

विपक्ष की एकता को बड़ा झटका

सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में उनका गठबंधन जीतता है तो अजीत जोगी राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। गौरतलब है कि जोगी पहले कांग्रेस में रहते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। बाद में वे कांग्रेस से अलग हो गए। बसपा के इस कदम से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकता को बड़ा झटका लगा है। उल्लेखनीय है कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

Home / Political / मायावती से लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता पीएल पुनिया बोले- बसपा ने दिया था साथ लड़ने का प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो