scriptकांग्रेस ने 2019 में 300 सीटें हासिल करने का बैठाया गणित, राहुल को गठबंधन का चेहरा बनाने की शर्त | CWC Meeting: Congress made formula to win 300 seats in 2019 election | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस ने 2019 में 300 सीटें हासिल करने का बैठाया गणित, राहुल को गठबंधन का चेहरा बनाने की शर्त

सीडबल्यूसी की बैठक में कांग्रेस नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर लोकसभा की 300 सीटे हासिल करने की रणनीति बनाई।

Jul 22, 2018 / 04:11 pm

Mohit sharma

rahul

कांग्रेस ने 2019 में 300 सीटें हासिल करने का बैठाया गणित, राहुल गठबंधन का चेहरा बनाने की शर्त

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडबल्यूसी) की बैठक बुलाई। बैठक में पार्टी नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर विचार विमर्श किया। बैठक में कांग्रेस ने लोकसभा की 300 सीटे हासिल करने की रणनीति बनाई। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजग के खिलाफ एकजुट होने वाली विपक्षी पार्टियों के सामने राहुल गांधी को गठबंधन का नेता चुनने की शर्त रखी। कांग्रेस नेताओं ने कहा गठबंधन का नेतृत्व राहुल गांधी के ही हाथों में होना चाहिए।

ऐसे बना 300 सीटों का फार्मूला

पार्टी सूत्रों के अनुसार सीडबल्यूसी की बैठक 2019 लोकसभा चुनाव 300 सीटों के गणित बैठाया गया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आगामी आम चुनाव की रणनीति के प्रस्ताव रखा। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि जिन 12 राज्यों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है, वहीं पार्टी प्रयासों में तेजी लाकर 150 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि शेष 150 सीटें पार्टी गठबंधन में सहयोगी दलों की मदद से जीत सकती है।

गठबंधन का केंद्र होगी कांग्रेस

सीडबल्यूसी की बैठक में कांग्रेस को ही गठबंधन का नेतृत्व संभालने को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल और सचिन पायलट ने राहुल गांधी के हाथों गठबंधन की कमान सौंपे जाने की बात कही। सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला। सोनिया ने कहा कि पीएम मोदी के भाषणों से उनकी निराशा साफ जाहिर हो रही है। सप्रंग अध्यक्ष ने कहा कि अब भाजपा का काउंट डाउन शुरू हो चुका है।

 

Home / Political / कांग्रेस ने 2019 में 300 सीटें हासिल करने का बैठाया गणित, राहुल को गठबंधन का चेहरा बनाने की शर्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो