scriptमनमोहन सिंह का आक्रमक अंदाज, पीएम मोदी के वादों को बताया कोरे जुमलेबाजी | CWC: Manmohan singh attack on pm modi over farmers double income | Patrika News

मनमोहन सिंह का आक्रमक अंदाज, पीएम मोदी के वादों को बताया कोरे जुमलेबाजी

Published: Jul 22, 2018 03:13:03 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडबल्यूसी) की बैठक में मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए जुमलेबाजी और आत्ममुग्धता का भी सहारा लिया।

Manmohan singh

मनमोहन सिंह का आक्रमक अंदाज, किसानों की आय दोगुनी करने का बताय जुमलेबाजी

नई दिल्ली। अपनी खामोशी के लिए पहचाने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन ने रविवार को पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडबल्यूसी) की बैठक में मनमोहन सिंह ने 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने वाले भाजपा के वादे को भी मिथ्या बताया। पूर्व पीएम ने कहा कि कृषि में 14 प्रतिशत की विकास दर हासिल किया बिना किसानों की आय दुगनी नहीं की जा सकती। इस दौरान कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए जुमलेबाजी और आत्ममुग्धता का भी सहारा लिया।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को सीडबल्यूसी की बैठक बुलाई थी। बैठक में भाग लेने पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर खूब हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी वकर्स से दबे कुचले और पीड़ितों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने का आह्वान किया। राहुल गांधी ने भाजपा के किसानों की आय बढ़ाने वाले वादे पर भी चुटकी ली।
https://twitter.com/ANI/status/1020903317256404992?ref_src=twsrc%5Etfw
केरल हाईकोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद जिरह कर जीता केस, षड़यंत्रकारियों को भी सिखाया सबक

किसानों की आय बढ़ने की कोई सूरत नहीं

पूर्व मनमोहन सिंह ने कहा कि किसानों की आय बढ़ने की अभी कोई सूरत नजर नहीं आ रही है। पूर्व पीएम ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि किसानों की आय तब तक दोगुना नहीं की जा सकती, जब तक कृषि विकास दर बढ़कर 14 प्रतिशत तक नहीं हो जाती। आपको बता दें कि वित्त मंत्री ने इस साल 2.1 प्रतिशत विकास दर के आसपास होने का बात कही थी। बैठक में मोतीलाल वोरा, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद व पूर्व सीएम अशोक गहलोत के अलावा पार्टी के सीनियर लीडर्स मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो