scriptजम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजना चिंता का विषय- गुलाब नबी आजाद | Ghulam Nabi Azad attack on modi govt over amarnath yatra issue | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजना चिंता का विषय- गुलाब नबी आजाद

Amarnath Yatra Issue पर कांग्रेस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
जम्मू-कश्मीर में आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में
कांग्रेस ने सरकार के फैसले पर उठाए सवाल

 

नई दिल्लीAug 03, 2019 / 07:45 pm

Prashant Jha

ghulam nabi azad

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजना चिंता का विषय- गुलाब नबी आजाद

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu&Kashmir ) के मौजूदा हालात को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad ) ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार में यात्रा कभी रद्द नहीं हुई थी। कश्मीर में जो हो रहा है वह चिंता का विषय है। भारत सरकार कश्मीर में डर का माहौल पैदा कर रही है।

यात्रा बंद होने से श्रद्धालुओं को गहरा धक्का लगा- आजाद

हमने कभी पर्यटकों को लौटने को नहीं कहा। कांग्रेस केंद्र के इस कदम की निंदा करती है। तीन दशक में पहली बार है कि अमरनाथ यात्रा को बीच में रोक दिया गया। यात्रा बंद होने से अमरनाथ श्रद्धालुओं को गहरा धक्का लगा है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: घुसपैठ की तैयारी में मसूद अजहर का भाई, पीओके में 15 आतंकियों के साथ ली ट्रेनिंग

https://twitter.com/ANI/status/1157608338504540160?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यहां तक कि मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, नरसिम्हा राव की सरकार में भी तीर्थयात्रियों को वापस घर लौटने के लिए कहा गया है, लेकिन आज तक ऐसी स्थिति कभी नहीं बनी है। सरकार जो कुछ कश्मीर में कर रही है, उससे साफ है कि अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में में इसका फायदा लेना चाहती है। कांग्रेस मांग करती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में संसद में बयान दें।

ये भी पढ़ें: घाटी में सियासी हलचल तेज, संसद सत्र के बाद जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं अमित शाह

घाटी में आतंकी हमले की आशंका

अमरनाथ यात्रा की अवधि को कम करना और कश्मीर से पर्यटकों को खाली करने के पीछे सरकार की दलील है कि घाटी में आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं।

खुफिया एजेंसियां और पुलिस अधिकारियों को लगातार आतंकी हमले का इनपुट मिल रहा था। साथ ही आतंकी सुरक्षाबलों पर आईईडी से हमला करने की तैयारी में हैं।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजना चिंता का विषय- गुलाब नबी आजाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो