scriptघाटी में सियासी हलचल तेज, संसद सत्र के बाद जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं अमित शाह | Jammu Kashmir Amit shah can visit vally after Parliament Session | Patrika News

घाटी में सियासी हलचल तेज, संसद सत्र के बाद जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2019 07:47:01 pm

Jammu Kashmir में बिगड़े सियासी हालात
Home Minister Amit Shah कर सकते हैं दो दिन का दौरा
Parliament Session के बाद घाटी जाने की संभावना

Amit Shah
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( jammu kashmir ) में जारी तेज सियासी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) दो दिन के दौरे पर घाटी जा सकते हैं। घाटी में बिगड़ रहे सियासी हालातों को देखते हुए खुद गृह मंत्री घाटी में दो दिन बिता सकते हैं।
सूत्रों की मानें तो संसद सत्र खत्म होने के बाद अमित शाह घाटी के दो दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं। आपको बता दें संसद का सत्र 9 अगस्त को खत्म हो रहा है।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा रोकने ( Amarnath yatra terror threat ) और श्रद्धालुओं समेत पर्यटकों को घाटी खाली करने के निर्देश के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है।

पीडपी नेता महबूबा मुफ्ती ( JK former CM Mehbooba Mufti ) से लेकर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने तक सभी ने घाटी में चल रहे हालातों को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं।
जम्मू-कश्मीरः महबूबा मुफ्ती की सभी दलों से अपील, कश्मीर को बचाने के लिए साथ आएं
https://twitter.com/ANI/status/1157612299647148032?ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी में घमासान

घाटी में दो दिन से मचे घमासान के बीच अब केंद्र सरकार भी सकते में आ गई है। सूत्रों की मानें तो गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ रहे हालात के मद्देनजर दो दिन का दौरा कर सकते हैं।
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में शाह का कश्मीर दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दरअसल नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद ये बात कही थी कि वह घाटी के हालातों को लेकर संसद में जवाब चाहते हैं।
उन्होंने ये भी कहा था कि इस वक्त घाटी में क्या चल रहा है इसका जवाब किसी के पास नहीं है। अफसरों से पूछो तो वे कहते हैं कुछ हो रहा है, राज्यपाल से पूछो तो वो कहते हैं सब ठीक है कुछ नहीं हो रहा है।
मौजूदा हालात को लेकर किसी के पास सही जवाब नहीं है। आर्टिकल 35ए से छेड़छाड़ हो या फिर अमरनाथ यात्रा रोके जाने से श्रद्धालुओं का रोष, हर सवाल का जवाब संसद में देना होगा।
jammu
5 हजार से ज्यादा पर्यटकों ने छोड़ा कश्मीर

आपको बता दें कि एडवाइजरी जारी होने के बाद से अब तक 5 हजार पर्यटकों ने कश्मीर छोड़ दिया है। इन सभी लोगों को सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम और श्रीनगर के होटलों और रिसॉर्ट्स से निकालकर सुरक्षित जम्‍मू पहुंचा दिया गया है।
सभी बुकिंग कैंसल

घाटी के किसी भी होटल या फिर हाउसबोट में कोई भी पर्यटक नहीं रुका है। सभी बुकिंग कैंसल हो गई हैं और कोई भी नई बुकिंग नहीं ली जा रही है। विदेशी पर्यटक भी दूतावास की ओर से दी गई एडवाइजरी के बाद फ्लाइट्स लेकर लौटने लगे हैं।
Airport
जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, बोले- नहीं मिल रहा सही जवाब

कई पर्यटक एयरपोर्ट पर फंसे

घाटी से अमनाथ यात्रियों और पर्यटकों को लौटने के आदेश के बाद सबसे ज्यादा तनाव की स्थिति एयरपोर्ट पर बनी हुई है। टिकटों की कीमतें आसमान छू रही हैं।
कुछ विदेशी पर्यटकों को एडवाइजरी के बाद अपनी नई टिकट लेनी थी, लेकिन उन्हें इसे लेने में भी दिक्कतें आ रही हैं।

डीजीसीए की तरफ से सभी एयरलाइंस कंपनियों को आदेश दिए गए हैं कि जरूरत पड़ने पर श्रीनगर से एक्‍स्‍ट्रा फ्लाइट ऑपरेट की जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो