scriptभाजपा ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की : आजाद | Ghulam nabi azad slam on bjp over pragya controversial speech | Patrika News
राजनीति

भाजपा ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की : आजाद

भाजपा प्रत्याशी की टिप्पणी पर पीएम ने अभी तक क्या कार्रवाई की- आजाद
प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताया था
झारखंड मॉब लिंचिंग पर भी आजाद ने उठाए सवाल

नई दिल्लीJun 25, 2019 / 07:38 am

Prashant Jha

ghulam nabi azad

भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की : आजाद

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad ) ने सोमवार को राज्यसभा में भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। आजाद ने पीएम मोदी ( pm modi ) पर तंज कसते हुए कहा कि आपने महात्मा गांधी के हत्यारे को ‘देशभक्त’ बताने वाली अपनी सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की, यह दुखद है। आपसे मेरी शिकायत है कि आपको उसी वक्त ऐसे नेता को पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए था। लेकिन भाजपा प्रत्याशी की ऐसी टिप्पणी पर आपने अभी तक क्यों नहीं कोई कार्रवाई की। यह हमारी समझ से परे है।”

भाजपा के पास कार्रवाई करने के लिए अब भी समय है- आजाद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के दौरान आजाद ने कहा, “राष्ट्रपति ने अपने संयुक्त संबोधन में बहुत सी बातें कही। उन्होंने कहा कि इस वर्ष हम महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाएंगे और यह देश के नागरिकों के लिए गर्व की बात है। लेकिन उन्होंने कहा, “मुझे दुख महसूस होता है। एक तरफ हम महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने कि बात करते हैं, दूसरी तरफ सरकार के ही कुछ सांसद उनके हत्यारे को देशभक्त करार दे रहे हैं ये सब क्या है? राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा के पास अभी भी समय है कि वो गांधी जी की जयंती से पहले ऐसे नेताओं पर कार्रवाई करे, नहीं तो ये दाग पार्टी पर हमेशा लगा रहेगा।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक बिल: आजम खान बोले- ‘हम सिर्फ कुरान का समर्थन करते हैं, इस्लाम में महिलाओं को सबसे ज्यादा अधिकार’

बता दें कि भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान महात्मा के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताया था। इतना ही नहीं प्रज्ञा ने शहीद हेमंत करकरे के बारे में आपत्तिजनक बयान भी दिया था।

 

 

आजाद ने मॉब लिंचिंग पर सरकार को घेरा

मॉब लिंचिंग पर सरकार को घेरते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा झारखंड मॉब लिंचिंग की फैक्ट्री बन गया है। न्यू इंडिया में आदमी आदमी से डर रहा है। आखिर सबका विश्वास जीतने का यह कौन सा तरीका है कांग्रेस नेता आजाद ने सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान समेत कई योजनाओं पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि योजनाओं के बजाय प्रचार पर अधिक धन खर्च किया गया है।

Home / Political / भाजपा ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की : आजाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो