गोवा के डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर का विवादित बयान, बोले- आंबेडकर बनाना चाहते थे 'दलितस्तान'

  • Goa Minister Manohar ajgaonkar का बड़ा बयान
  • बोले- आंबेडकर चाहते थे दलितस्तान
  • बयान पर बढ़ा विवाद

Dhiraj Kumar Sharma

February, 0412:02 PM

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और NRC को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस कड़ी में गोवा ( Goa ) भी पीछे नहीं है। सीएए को लेकर गोवा के उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ( Manohar Ajgaonkar ) का विवादित बयान सामने आया है। अजगांवकर ने दावा किया है कि डॉ. बीआर आंबेडकर का दलितों के लिए दलितस्तान बनाने का विचार था।

अजगांवकर ने कहा आंबेडकर के इस विचार के खिलाफ भारत के लोग एकजुट बने रहे। अजगांवकर ने यह बात संसद में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पारित करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कही।

देशभर में बदल रहा मौसम का मिजाज, 16 राज्यों में फिर गिरेगा पारा

डिप्टी सीएम ने सदन को संबोधित करते हुए कहा, 'बंटवारे के वक्त मुसलमान दूसरी ओर चले गए और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया, लेकिन हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं बना।'

गोवा के पेरनेम क्षेत्र से बीजेपी विधायक अजगांवकर ने कहा, यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा 'कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं। हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित। बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा, लेकिन अब तक हम सब एक साथ हैं।'

लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, क्रिएटिनिन और सीरम यूरिया बढ़ा, डॉक्टरों ने परिजनों को किया आगाह

डिप्टी सीएम ने कहा, 'जब देश आजाद हुआ तो आंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया, जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं।' उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है।

CAA BJP
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned