script

अगले 24 घंटे 16 राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, लुढ़केगा पारा, बारिश के आसार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2020 11:28:58 am

Weather Update कई राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज
पहाड़ों पर Snowfall और मैदानी इलाकों में rainfall alert
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से फिर बढ़ेगी ठंड

weather Update

देशभर में फिर बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। मौसम ( Weather Update ) ने एक बार फिर करवट ली है। देश के पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में तापमान लुढ़का ( Mercury Down ) है। उत्तर भारत में सर्दी का सितम ( Cold wind ) बदस्तूर जारी है। बीच में थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन एक बार फिर कड़ाके की ठंड उत्तर भारतवासियों का इंतजार कर रही है। भारती मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो आने वाले चार दिन में सर्दी एक बार फिर मुश्किल बढ़ाएगी।
6 और 7 फरवरी से मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने के आसार बने हुए हैं। वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना कर पड़ सकता है।
आप नेता का बड़ा बयान, बीजेपी केजरीवाल को कर ले गिरफ्तार

https://twitter.com/hashtag/Kakinada?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन राज्यों में बारिश के आसार
मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार और बुधवार को दक्षिणी ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्यप्रदेश के भागों पर बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर हल्की बारिश हो सकती है।
वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के एक दो स्थानों में 5 या 6 फरवरी तक शीत लहर की स्थिति हो सकती है तो वहीं 5 और 6 फरवरी को झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान हैं और 6 से 8 फरवरी के बीच ओडिशा में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी।
एक या दो स्पेल तीव्र बारिश है। इसके बाद, मौसम की गतिविधियां कम होने लगेंगी और 9 फरवरी तक मौसम साफ हो जाएगा।

इन राज्यों में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या हिमपात जारी रहने की संभावना है।
वहीं राजस्थान, पंजाब, एमपी, यूपी के कई शहरों में घना कोहरा छाया रह सकता है। पूर्वोत्तर राज्यों की बात करें तो सिक्किम, पश्चिम बंगाल में भी बारिश के आसार हैं। जबकि दक्षिण राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल के तटीय इलाकों में बारिश होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो